close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बोले, वर्ल्ड कप फाइनल को अब भी हम भूल नहीं पा रहे, अभी भी करते हैं चर्चा

World Cup 2019 फाइनल में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री लगाने के कारण हराया था.

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बोले, वर्ल्ड कप फाइनल को अब भी हम भूल नहीं पा रहे, अभी भी करते हैं चर्चा
साउदी ने कहा, "कुछ साल बाद एक बार फिर लॉर्ड्स में जाकर फाइनल खेलना शानदार होगा." (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने कहा है कि श्रीलंका में हालात से तालमेल बिठाना काफी अहम होगा और इसी के दम पर कीवी टीम मेजबान टीम को मात दे सकती है. न्यूजीलैंड को श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत कोलंबो में 14 अगस्त से होगी. इससे पहले कीवी टीम श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी.

आईएएनएस से बात करते हुए साउदी ने कहा, "हमारी टीम में कुछ खिलाड़ी हैं जो श्रीलंका के पिछले दौरे पर टीम के साथ थे और यहां हमने सफलता हासिल की थी. हमारे लिए अनुभव का होना अच्छा है, लेकिन हम जानते हैं कि स्थितियां बदल चुकी हैं और हमें उनके साथ जल्दी से जल्दी तालमेल बिठाना होगा."

दोनों टीमें श्रीलंका में 2012 के बाद से टेस्ट नहीं खेली हैं. साउदी ने माना कि इस बार की सीरीज आसान नहीं होगी.

साउदी ने कहा, "विश्व के इस हिस्से में सीरीज मुश्किल है. उप-महाद्वीप में खेलना आसान नहीं होता है क्योंकि यहां की परिस्थतियां उन परिस्थतियों से अलग होती हैं जिनमें खेलने के हम आदि होते हैं. यहां श्रीलंका में हालात यूएई से अलग हैं. आपको यहां यूएई से ज्यादा गर्मी लगेगी और पसीना आएगा."

न्यूजीलैंड ने उपमहाद्वीप में अपना आखिरी टेस्ट मैच यूएई में ही खेला था. न्यूजीलैंड इस सीरीज में विश्व कप के बाद आ रही है जहां उसे फाइनल में बेहद रोमांचक मुकाबले में न भूलने वाली मात मिली थी. फाइनल में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री लगाने के कारण हराया था.

साउदी ने कहा कि टीम अभी भी उस हार से बाहर निकलने की कोशिश कर रही है. उन्होंने हालांकि कहा टीम जिस तरह से खेली उस पर सभी को गर्व है.

साउदी ने कहा, "कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो विश्व कप टीम का हिस्सा थे. बीते कुछ समय से हमारा ध्यान वनडे प्रारूप पर था लेकिन अब हमें अपने ध्यान को वहां से हटाना होगा. टीम में अभी भी बात होती है कि इंग्लैंड में क्या हुआ था. टीम में इस पर भी बात होती है कि उन आठ सप्ताहों में हम एक टीम के तौर पर क्या हासिल कर सकते थे."

तेज गेंदबाज ने कहा, "दिमाग में कई तरह की चीजें आती हैं, लेकिन जब हम गहराई में सोचते हैं तो हमें अपने ऊपर गर्व होता है."

दोनों टीमें जो टेस्ट सीरीज खेलेंगी वो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी. साउदी ने कहा कि टेस्ट चैम्पियनशिप टेस्ट क्रिकेट में रोमांच लेकर आएगी.

साउदी ने कहा, "विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप नई चीज है और यह रोमांच लेकर आएगी. कई खिलाड़ी हैं जो टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं. इसलिए टेस्ट चैम्पियनशिप के आने से टेस्ट क्रिकेट और रोमांचक बन जाएगा."

साउदी ने कहा, "कुछ साल बाद एक बार फिर लॉर्ड्स में जाकर फाइनल खेलना शानदार होगा."