PAK vs SL Live World Cup 2019: बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक
Advertisement

PAK vs SL Live World Cup 2019: बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक

विश्व कप में ब्रिस्टल के काउंटी मैदान पर पाकिस्तान का मुकबला श्रीलंका के खिलाफ  बारिश की वजह से रद्द हो गया है. 

(फोटो फाइल)

ब्रिस्टल: आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 11वां मैच ब्रिस्टल के काउंटी मैदान पर पाकिस्तान और श्रीलंका  (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच मैच आखिरकार बारिश की वजह से रद्द हो गया.  इस मैच में पाकिस्तान का पलड़ा भारी था लेकिन मैच हो न सका औरदोनों ही टीमों के एक-एक आपस में बांटना पड़ा.  विश्व कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मैच हुए हैं और सभी में पाकिस्तान जीता है. इसके अलावा इस बार के टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने अपने पिछले मैच में मेजबान इंग्लैंड को हराया है जिससे उसके हौसले बुलंद थे. वहीं श्रीलंका न्यूजीलैंड से करारी हार मिलने के बाद अफगानिस्तान को कड़े मुकाबलेमें हरा पाई थी. 

मैदान नहीं हो सकेगा तैयार, अंपायर को मैच करना पड़ा रद्द
​बारिश रुकने के बाद जब धूप दिखाई दी तो उम्मीद थी कि मैच हो सकेगा, लेकिन मैदान मैच के लिए निर्धारित समय  तक तैयार होने की स्थिति में नहीं था इस लिए अपंयार को मैच रद्द करने की घोषणा करनी पड़ी. 

बारिश रुकी,  मैच शुरू होने की उम्मीद

ब्रिस्टल में बारिश थम चुकी है. अंपायर मैदान में निरीक्षण करने वाले हैं.  बादल भी छंट चुके हैं. अब मैच शुरू होने की संभावना बढ़ गई है.  

दो घंटेे बाद भी बारिश जारी, अब 20-20 ओवर होने की उम्मीद
ब्रिस्टल में पाकिस्तान-श्रीलंका मैच के शुरू होने के निर्धारित समय के दो घंटे बाद भी बारिश नहीं रुकी. अब मैच शुरु होने की उम्मीदें चार घंटे बाद पर टिकी हैं. जब फैसला होगा कि मैच हो भी सकेगा कि नहीं. 

मैच शुरू होने के एक घंटे बाद के समय भी बारिश जारी
ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका के फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है. मैच शुरू होने के निर्धारित समय के एक घंटे बाद भी बारिश जारी रही और दर्शक दीर्घा में जो थोड़े बहुत दर्शक दिख रहे थे वे भी छाते के नीचे नजर आए. 

बारिश की वजह से टॉस में देरी
ब्रिस्टल में इस समय तेज बारिश हो रही है. मैदान पर पाकिस्तान की टीम पहुंच चकी है. वहीं बारिश रुकी नहीं है. कम से कम 20 ओवर का खेल होना जरूरी है, जिसके लिए खेल स्थानीय समयानुसार 4.15 तक हर हाल में शुरू होना है. अगर तब तक मैच शुरू नहीं हो सका तो मैच रद्द कर दिया जाएगा और दोनों टीमें एक-एक अंक बांट लेंगी. अंपायर मैच का अंतिम फैसला स्थानीय समयानुसार 3 बजे करना होगा. 

मैच से काफी पहले ही तेज बारिश का अंदेशा हो गया था और टीमें मैच से पहले समय से अपने होटल से बाहर नहीं निकली.

 

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 153 वनडे खेले गए. पाकिस्तान ने 90 मैच जीते. है जबकि श्रीलंका को 58 मैच में ह जीत मिली. चार मैच बेनतीजा रहे वहीं एक मुकाबला टाई रहा. दोनों ही टीमें अब तक एक-एक बार विश्व कर जीत चुकी हैं. पाकिस्तान ने 1992 में खिताब जीता था तो श्रीलंका ने 1996 में खिताब अपने नाम किया था. 

 मौसम और पिच
मैच से पहले ब्रिस्टल में बारिश  हो रही है.  इस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करना आसान होगा. 17 में से सिर्फ सात बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. पिछले दोनों मैच में रन चेज करने वाली टीम विजेता बनी.

टीमें  :

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनार्डो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप. 

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर. 

Trending news