close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: पाकिस्तान को चार साल तक सालते रहेंगे बांग्लादेश के ये 7 रन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आधिकारिक तौर पर आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गई है.

World Cup 2019: पाकिस्तान को चार साल तक सालते रहेंगे बांग्लादेश के ये 7 रन
पकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं.

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम आधिकारिक तौर पर आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गई है. उसके बाहर जाने से न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है. सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ लॉर्डस स्टेडियम में 7 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट करना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका. जैसे ही तमीम इकबाल ने मोहम्मद आमिर की गेंद पर एक रन लेकर बांग्लादेश का स्कोर आठ रन तक पहुंचाया तभी पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर हो गया. पाकिस्तान ने इमाम उल हक के शानदार शतक की मदद से 315 रन बनाए थे. 

पाकिस्तान अगर बांग्लादेश को 7 रन से कम स्कोर पर आउट कर देता तो उसके अंक न्यूजीलैंड (11) के बराबर हो जाते और नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर हो जाता. ऐसी स्थिति में पाकिस्तान को सेमीफाइनल खेलने का मौका मिल जाता लेकिन ऐसा न हो सका. पाकिस्तान को 7 रनों का दर्द अगले चार साल तक सालता रहेगा. अब अगला विश्वकप 2023 में भारत में होना तय है. तब तक पाकिस्तान को इंतजार करना होगा. अगला विश्वकप 9 फरवरी से 26 मार्च 2023 के बीच होगा. यह पहला मौका जब पूरे विश्वकप का आयोजन केवल भारत में होगा. 

ट्विटर पर उड़ रहा सरफराज का मजाक
पकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. दरअसल, मैच से पहले उन्होंने बड़बोलापन दिखाते हुए कहा था कि टॉस जीतकर हम बांग्लादेश के खिलाफ 500 का स्कोर खड़ा करने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन पाक टीम जैसे-तैसे 315 रन तक पहुंची. यह असंभव काम नहीं हो पाया और पाकिस्तान का इस विश्वकप का सफर यहीं समाप्त हो गया है. 

आईसीसी ने कुछ इस तरह पाकिस्तान टीम का मजाक उड़ाया: 

 

<

 

कुछ यूजर ने सरफराज अहमद के लिए यह लिखा: 

 

 

सरफराज अहमद भी आज के मैच अपनी बल्लेबाजी में कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा सके. हालांकि वह तीन रन बनाकर नाबाद रहे.