धोनी के रिटायरमेंट के सवाल पर बोले गांगुली, 'वे जानते हैं उनके लिए सही क्या है'

MS Dhoni: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने धोनी के भविष्य के सवाल पर कहा है कि धोनी ही सबसे सही फैसला ले सकते हैं. 

धोनी के रिटायरमेंट के सवाल पर बोले गांगुली, 'वे जानते हैं उनके लिए सही क्या है'
गांगुली का कहना है की वर्तमान चयन समिति ही न्यूजीलैंड दौरे की टीम इंडिया को चुनेगी. (फाइल फोटो)

कोलकाता: इस समय टीम इंडिया कटक में वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) वनडे सीरीज के आखिरी मैच की तैयारी कर रही है. अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप टी20 टूर्नामेंट की तैयारी के लिहाज से टीम का प्रदर्शन आंका जा रहा है. ऐसे में पिछले पांच महीने से क्रिकेट से दूर चल रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के भविष्य के बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बात करते हुए कहा कि उनके रिटायर होने का फैसला वे ही सबसे बेहतर तरीके से ले सकते हैं.

जनवरी से पहले कुछ नहीं कहेंगे धोनी
विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के बल्लेबाज इस समय बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग सवालों के घेरे में है. वहीं टीम में धोनी के होने या न होने पर भी चर्चाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं जबकि खुद धोनी कह चुके हैं कि इस बारे में वे जनवरी से पहले कुछ नहीं कहेंगे. गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि धोनी जानते हैं कि उनके लिए बेस्ट क्या है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: कटक में होगा निर्णायक वनडे, टीम इंडिया के सामने हैं ये चुनौतियां

क्या कहा धोनी पर दादा ने
गांगुली ने कहा, "सब उन (धोनी) पर निर्भर होगा. इतना अनुभव होने के बाद मुझे यकीन है कि वे जानते हैं कि उनके क्या सही है." जुलाई में खत्म हुए आईसीसी विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद से धोनी न केवल टीम इंडिया में नहीं हैं बल्कि क्रिकेट से भी पूरी तरह से दूर हैं. 

पाकिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज सरकार का फैसला
जब गांगुली से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह सरकारी फैसला है, पाकिस्तान के साथ खेलना सरकार पर निर्भर है. " दरअसल बीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद से गांगुली से लोगों को बहुत उम्मीदें हैं. गांगुली ने अध्यक्ष बनने के बाद से ही टीम इंडिया का पहला डे-नाइट टेस्ट करा दिया. इससे पहले खुद बीसीसीआई ही डे-नाइट टेस्ट के खिलाफ था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020 की बदली सूरत, PICS में देखिए, कितनी बदल गई हैं टीमें

यही चयन समिति चुनेगी न्यूजीलैंड दौरे की टीम इंडिया
टीम इंडिया के आगे का कार्यक्रमों के बारे में बात करते हुए गांगुली ने कहा कि वर्तमान चयन समिति ही न्यूजीलैड दौरे पर जाने वाली टीम का चयन करेगी. इसके बाद ही नई चयन समिति के बनने की प्रक्रिया शुरु होगी. 

कमिंस को मिले 15.5 करोड़ ज्यादा नहीं
हाल ही में हुई आईपीएल नीलामी में पैट कमिंस के 15.5 करोड़ में बिके जाने पर भी गांगुली ने हैरानी नहीं जताई बल्कि कहा कि उनके लिए यह रकम ज्यादा नहीं हैं. इस नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी पीयूष चावला रहे जिन्हें चेन्नई ने 6.75 करोड़ में खरीदा था. 
(इनपुट एएनआई)