World Cup 2019: साल भर बाद वार्नर की शानदार वापसी, कप्तान फिंच ने ऐसे की उनकी तारीफ
Advertisement
trendingNow1534850

World Cup 2019: साल भर बाद वार्नर की शानदार वापसी, कप्तान फिंच ने ऐसे की उनकी तारीफ

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच में डेविड वार्नर का साल भर बाद पहला इंटरनेशनल मैच था. इस मैच में उनकी शानदार पारी पर कप्तान फिंच ने उनकी जमकर तारीफ की. 

वार्नर ने एक साल बाद वापसी करते हुए पहले ही मैच में 89 रनों की नाबाद पारी खेली.  (फोटो  Reuters)

ब्रिस्टल: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच डेविड वार्नर (David Warner) के लिए बहुत ही खास था. बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का यह पहला मैच था. अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच को ऑस्ट्रेलिया टीम पूरी गंभीरता से लेना चाह रही थी. टीम अफगानिस्तान को स्पिन अटैक से वाकिफ थी. इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले 207 रन बनाए जिसे ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इसमें वार्नर की शानदार नाबाद पारी की कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने जमकर तारीफ की. 

क्यों अहम हैं वार्नर
ऑस्ट्रेलिया कप्तान फिंच ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज वार्नर की तारीफ करते हुए कहा है कि अच्छे फार्म में चल रहे वार्नर खिताब बचाने के अभियान में टीम के लिए काफी अहम कड़ी हैं. वार्नर ने इंटनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए 89 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को विश्व कप के पहले ही मैच में शानदार जीत दिलाई. वार्नर और फिंच (66) के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: साउथ अफ्रीका का माइंड गेम, कोहली को बताया अपरिपक्व

क्या कहा फिंच ने
ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में पांचवीं बार विश्व कप खिताब जीता था. वार्नर उस टीम का हिस्सा थे. मैच के बाद फिंच ने कहा, "जीत के साथ शुरुआत अच्छी रहती है. हमने इस जीत के लिए तैयारी की थी. वार्नर की पारी अहम रही. वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. शुरुआत में वह संषर्घ कर रहे थे लेकिन उनका विकेट पर टिके रहना जरूरी था. बाद में उन्होंने लय हासिल की और टीम के लिए अपना अपेक्षित योगदान दिया."

fallback

क्या महसूस कर रहे हैं वार्नर
वार्नर ने एक साल का प्रतिबंध खत्म होने के बाद पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला लेकिन इससे पहले वह टी-20 लीग आईपीएल में खेल चुके हैं. वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 12 मैचों में 600 से अधिक रन बनाए थे. मैच के बाद वार्नर ने कहा कि शीर्ष स्तर पर वापस आकर उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है.  मैन ऑफ द मैच चुने गए वार्नर ने कहा, "वापस आकर अच्छा लगा. मैं इस वापसी के लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार था. मैंने वापसी के लिए काफी मेहनत की थी."
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news