World Cup 2019: साउथ अफ्रीका का माइंड गेम, कोहली को बताया अपरिपक्व

विश्व कप 2019 में भारत का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से पांच जून का होना है. उससे पहले दक्षिण अफ्रीका के माइंड गेम के तरत विराट कोहली का अपरिपक्व कहा गया है. 

World Cup 2019: साउथ अफ्रीका का माइंड गेम, कोहली को बताया अपरिपक्व
विराट कोहली मैदान पर आक्रामक नजर आते हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में पांच जून को एक अहम मुकाबले में भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa)  से होना है. वैसे उससे पहले दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला दो जून का बांग्लादेश से होना है. उससे पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ माइंड गेम खेलना शुरू कर दिया है. टीम के एक अहम खिलाड़ी ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली(Virat kohli) को अपरिपक्व करार दिया है. 

किसने कहा यह
विराट कोहली के बारे में इस तरह की बयान बाजी नई नहीं है. इस तरह के विचार विराट कोहली के बारे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी कह चुके हैं. विराट के बारे में कहा जाता है कि अगर उन्हें गुस्सा दिला दिया जाए तो वे और बढ़िया खेल दिखाते हैं. यह कमेंट करने वाला कोई और नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा हैं रबाडा ने कोहली को ‘अपरिपक्व’ करार देते हुए कहा कि वह छींटाकशी सहन नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ें: NZvsSL World Cup 2019: बड़ी जीत पर विलियमसन ने खोला न्यूजीलैंड की सफलता का राज

कब का है यह मामला
रबाडा और कोहली के बीच आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच के दौरान बहस हो गयी थी. कोहली आरसीबी के कप्तान हैं जबकि रबाडा दिल्ली की तरफ से खेलते हैं. इसी मैच के बारे में रबाडा ने अपनी राय रखी है. इस बार के सीजन में रबाडा आईपीएल में सबले सफल गेंदबाजों में से एक थे. कहा जाता है की उन्हीं की वजह से ही दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंच सकी थी. 

Kgiso Rabada SA

क्या कहा उस बहस के बारे में रबाडा ने
कोहली के साथ आईपीएल मैच के दौरान बहस के बारे में पूछे जाने पर रबाडा ने कहा, ‘‘मैं केवल खेल के लिये अपनी रणनीति के बारे में सोच रहा था लेकिन विराट ने मुझ पर चौका लगाया और फिर कुछ बातें कहीं और जब उसे जवाब दो तो वे गुस्सा हो जाते हैं.’’ रबाडा ने कहा, ‘‘मुझे वे समझ में नहीं आते. हो सकता है कि इससे उसे कुछ फायदा होता हो लेकिन मेरे लिए यह बेहद अपरिपक्व है. वे बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन वे छींटाकशी सहन नहीं कर सकते.’’ 

यह भी पढ़ें: NZvsSL World Cup 2019: जानिए क्यों न्यूजीलैंड के लिए बहुत अहम थी यह बड़ी जीत

हमेशा गुस्से में दिखते हैं कोहली
रबाडा ने विराट के बारे में उनके प्रति नजरिए के बारे में भी कहा. उन्होंने कहा कि कोहली मैदान पर हमेशा गुस्से में दिखते हैं. रबाडा ने कहा, ‘‘लेकिन उस शाम को बस से होटल लौटते समय मैंने खुद से कहा, ‘यह इंसान (कोहली) मैदान पर हमेशा गुस्से में लगते हैं. क्या वे वास्तव में गुस्से में होते हैं. फिर मैंने सोचा कि अगर वे गुस्से में होगें तो मेरा क्या बिगाड़ लेंगे.’’ 
(इनपुट भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.