close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: इयोन मोर्गन ने खिताब जीतने के बाद किसे दिया खास धन्यवाद

विश्व कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर टाई करने के बाद जीत हासिल करने पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम के सदस्यों और स्टाफ को धन्यवाद दिया, लेकिन इस में दो लोगों का खास जिक्र था.

World Cup 2019: इयोन मोर्गन ने खिताब जीतने के बाद किसे दिया खास धन्यवाद
इयोन मोर्गन ने मैच जीतने के लिए अपनी टीम के सभी सदस्यों का खास तौर पर शुक्रिय अदा किया. (फोटो:Reuters)

नई दिल्ली: रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड कोआईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019)  के फाइनल मुकाबले में हरा दिया. पहले इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के 241 रन के जवाब में 241 रन बनाए. उसके बाद दोनों टीमों ने सुपर ओवर में 15-15 रन बनाए. सुपर ओवर भी टाई होने की स्थिति में बेहतर बाउंड्री काउंट होने के कारण खिताब इंग्लैंड की झोली में चला गया. यह इंग्लैंड का क्रिकेट इतिहास में पहला वनडे विश्व कप खिताब है. इससे पहले इंग्लैंड तीन बार विश्व कप फाइनल खेल चुका था, लेकिन उसे तीनों बार हार का सामना करना पड़ा था. 

इस मैच में इंग्लैंड के लिए नाबाद 84 रन की शानदार पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है. वहीं प्लेयर ऑफ द मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब केन विलियम्सन को मिला. इस रेस में भारत के रोहित शर्मा, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क शामिल थे, लेकिन विलियम्सन का कप्तानी प्रदर्शन सराहनीय रहा जिसकी वजह से उनकी टीम फाइनल तक पहुंच सकी. विलियम्सन को सचिन तेंदुलकर ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: सुपर ओवर भी टाई खेल कर इंग्लैंड ने जीता अपना पहला खिताब

खिताब जीतने के बाद इयोन मार्गन ने विलियम्सन और उनकी टीम के जुझारू जज्बे की तारीफ की. उन्होंने कहा, “ मैं केन और उनकी टीम को बधाई देना चाहूंगा, जिस तरह का उदाहरण उन्होंने पेश किया वह काबिले तारीफ है. इस मुश्किल विकेट पर जहां हर किसी के लिए रन बनाना कठिन था, वहां बटलर और स्टोक्स ने साझेदारी की, मुझे ला था कि यही हमें आगे ले जाएगी और यही हुआ. 

मोर्गन ने कहा “ये चार साल का सफर था और हमें इस तरह के विकेट पर खेलने में परेशानी होती थी. आज जीतने के बाद लगता है यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है. मुझे प्लंकट ने शांत किया जो कि अच्छा संकेत नहीं है. हमारे सपोर्ट  स्टाफ ने, जो कि दुनिया के बेहतरीन हैं, हमारी मदद की.  सुपर ओवर में शानदार प्रदर्शन करने के लिए दोनों ( बटलर और स्टोक्स) को पूरा श्रेय जाता है. आर्चर हर मैच में बेहतर होते जा रहे हैं. बहुत शानदार है यह. चेंज रूम में हर के विलि, बिलिंग्स जो भी टीम में नहीं आ सका मैं उनको भी धन्यवाद कहना चाहूंगा.”