close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: इंग्लैंड की टीम का ऐलान, सैम कुरेन और जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली जगह

इंग्लैंड ने विश्व कप के लिए अपनी टीम में आईपीएल में खेल रहे पांच खिलाड़ियों को शामिल किया है. ये खिलाड़ी लीग को बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट जाएंगे. 

World Cup 2019: इंग्लैंड की टीम का ऐलान, सैम कुरेन और जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली जगह
सैम कुरेन आईपीएल में पंजाब की टीम के लिए खेलते हैं. जोफ्रा आर्चर राजस्थान टीम का हिस्सा हैं. (फोटो: PTI/IANS )

नई दिल्ली/लंदन: इंग्लैंड ने 30 मई से अपने घर में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. उसने इस टीम (World Cup squad) की कमान इयोन मोर्गन को सौंपी है. इस टीम में कोई चौंकाने वाला नाम नहीं है.  लगभग वही खिलाड़ी हैं जो इंग्लैंड की वनडे टीम में लगातार खेल रहे हैं. हालांकि, इस टीम में सैम कुरेन (Sam Curran) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को जगह नहीं मिलने से कुछ क्रिकेटप्रेमियों को हैरानी भी हुई है. 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को अपनी टीम घोषित की. उसने इस टीम में ऑलराउंडरों के तौर पर बेन स्टोक्स और मोइन अली को तरजीह दी है. तेज गेंदबाजों में क्रिस वोक्स, मार्क वुड, टॉम कुरैन, लियाम प्लेकेट को टीम में जगह मिली है. मोइन के अलावा आदिल राशिद दूसरे स्पिनर हैं. बल्लेबाजी जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, जो डेनली, जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जो रूट के जिम्मे टीम होगी. 

IPL बीच में छोड़ेंगे इंग्लिश क्रिकेटर 
ईसीबी ने कहा है कि इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में हिस्सा ले रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी 26 अप्रैल को स्वदेश लौटेंगे. इस लीग में पांच अंग्रेज क्रिकेटर खेलते हैं. इनमें मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, जो डेनली, बेन स्टोक्स शामिल हैं. इंग्लैंड को अपना पहला मैच 30 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. 

जोफ्रा पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे 
सैम कुरेन और वेस्टइंडीज मूल के जोफ्रा आर्चर भी आईपीएल में खेल रहे हैं. जोफ्रा आर्चर को पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है. सैम कुरेन को इन टीमों में भी जगह नहीं मिली है. ऐसे में कहा जा सकता है कि वे विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं के राडार में नहीं हैं. 

विश्व कप के लिए टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरेन, जो डेनली, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लेंकट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, क्रिस वोक्स और मार्क वुड. 

पाकिस्तान सीरीज के लिए टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरेन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लेंकट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, क्रिस वोक्स और मार्क वुड. 

(इनपुट: आईएएनएस)