वेस्ट इंडीज की विश्व कप टीम में बड़े रोल के साथ आया यह 'लड़ाका', छक्के खाने को तैयार रहें दुनिया भर के बॉलर
Advertisement

वेस्ट इंडीज की विश्व कप टीम में बड़े रोल के साथ आया यह 'लड़ाका', छक्के खाने को तैयार रहें दुनिया भर के बॉलर

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इसमें सबसे बड़ा नाम क्रिस गेल का है जिन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया है. 

क्रिस गेल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इस महीने के आखिरी में शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट वनडे विश्व कप के लिए लगभग सारे देशों की टीमें घोषित हो चुकी हैं. अब वेस्ट इंडीज क्रिकेट ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इसमें सबसे बड़ा नाम क्रिस गेल का है जो टीम के लिए उपकप्तान होंगे. टीम की कप्तानी जेसन होल्डर ही रहेंगे जो कि पिछले कुछ समय से टीम की कप्तानी कर रहे थे.

यह कहा गेल ने उपकप्तान बनने के बाद
क्रिस गेल ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “वेस्टइंडीज के लिए किसी भी प्रारूप में प्रतिनिधित्व करना हमेशा ही सम्मान की बात है और यह विश्व कप मेरे लिए खास है. बतौर वरिष्ठ खिलाड़ी यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं कप्तान और टीम के बाकी सभी खिलाड़ियों का सहयोग करूं. यह शायद सबसे बड़ा विश्व कप होगा, इसलिए इससे बड़ी उम्मीदें जुड़ी होंगी. मैं जानता हूं कि हम वेस्ट इंडीज के लोगों के लिए बहुत बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: जब क्रिस गेल के नए लुक पर केएल ने पूछा सवाल, जानिए क्या मिला जवाब

यह है वेस्टइंडीज की टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, एश्ले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस गेल (उप कप्तान) डैरेन ब्रावो, इवान लुइस, फैबियन ऐलन, केमार रोच, निकोलस पूरन, ओशाने थॉमस, शाइ होप, शेनन, गैब्रियल, शेल्डन, कॉट्रोल और शिमरोन हेटमायर.

बड़ा बदलाव है वेस्टइंडीज क्रिकेट में यह
गेल का यह चुनाव वेस्टइंडीज क्रिकेट में एक बड़ा बदलाव माना जा रहा है खास तौर पर नए मैनेजमेंट के आने के बाद. इससे पहले टीम के कई खिलाड़ियों का, जिसमें गेल भी शामिल रहे थे, मैनेजमेट से विवाद हो गया था. गेल अभी तक भारत में इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब की टीम का हिस्सा थे. जबकि वेस्टइंडीज टीम इस समय आयरलैंड में तीन देशों की वनडे सीरीज खेल रही है. पहले मैच में वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 196 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी. टूर्नामेंट की तीसरी टीम बांग्लादेश की है. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: क्रिस गेल ने भारत के इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का बेस्ट ओपनर

होप बनाए गए त्रिकोणीय टूर्नामेंट के लिए उपकप्तान
इस त्रिकोणीय टूर्मामेंट के लिए टीम के ओपनर शाइ होप को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. होप ने जॉन कैम्पबल के साथ मिलकर इस टूर्नामेंट के पहले मैच में 365 रनों की  रिकॉर्ड ओपनिंग साझेदारी की थी. होप ने इसमें 170 रनों की शानदार पारी खेली और वहीं कैम्पबल ने 179 रन बनाए थे. होप ने कहा टीम का उपकप्तान बनने के बाद कहा,  “इस सीरीज में यह जिम्मेदारी मिलना सम्मान की बात है, टूर्नामेंट से पहले मुझसे यह जिम्मेदारी लेने लिए पूछा गया था और मैंने इसे खुशी से स्वीकार कर लिया है. वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए जो भी कहा जाएगा मैं खुशी से करूंगा.”

Trending news