World Cup 2019: विराट की राह चले सरफराज, बोले- पाक फैंस नहीं उड़ाएंगे स्मिथ का मजाक

विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कहना ह कि पाकिस्तानी प्रशंसक स्मिथ का मजाक नहीं उड़ाएंगे

World Cup 2019: विराट की राह चले सरफराज, बोले- पाक फैंस नहीं उड़ाएंगे स्मिथ का मजाक
सरफराज अहमद चाहते हैं की पाक फैंस स्मिथ की हूटिंग न करें. (फोटो:Reuters)

टॉन्टन: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में विराट कोहली की उस काम की बहुत तारीफ हो रही है जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच को दौरान किया. इस मैच के दौरान जब विराट कोहली क्रीज पर थे तब फैंस ने बॉल टेम्परिंग मामले में सजा काटकर एक साल बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की हूट करना शुरू किया. विराट ने उसी समय फैंस से नाराजगी दिखाई और फैंस को ऐसा करने से रोका और इसके बजाय उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने का इशारा किया. इसी मुद्दे पर अब पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने अहम बयान दिया है. 

विराट ने फैंस से नाराजगी दिखाई थी
इस मैच में विराट कोहली ने फैंस से नाराजगी जताई थी और मैच के बाद इस पर कहा, ‘‘मुझे उसके लिये बुरा लगा और मैंने उससे कहा, ‘मैं दर्शकों की तरफ से खेद व्यक्त करता हूं क्योंकि मैंने पिछले कुछ मैचों में भी ऐसा होते हुए देखा है.’ मेरे विचार में यह अस्वीकार्य है.’’ वहीं सरफराज अहमद ने कहा कि बुधवार को टॉन्टन में होने वाले विश्व कप मैच के दौरान पाकिस्तानी प्रशंसक ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टीव स्मिथ का मजाक नहीं उड़ाएंगे.

यह भी पढ़ें: VIDEO: भारतीय प्रशंसकों ने स्मिथ की हूटिंग की, कोहली ने सीख देकर जीता दिल

क्या कहा सरफराज ने
इस मैच में काफी संख्या में पाकिस्तानी प्रशंसकों के पहुंचने की उम्मीद है और आशंका व्यक्त की जा रही है कि वे भी भारतीय प्रशंसकों का अनुसरण करके स्मिथ की हूटिंग कर सकते हैं. लेकिन पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि उनके देशवासी ऐसा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तानी लोग ऐसा करेंगे. पाकिस्तानी लोग क्रिकेट को चाहते हैं. वे समर्थन करना पसंद करते हैं. वे खिलाड़ियों से प्यार करते हैं.’’

इससे पहले इंग्लैंड के दर्शक भी हूट कर चुके हैं स्मिथ को
इससे पहले भी इंग्लैंड के मोईन अली ने भी अपने दर्शकों से उम्मीद जताई थी कि वे स्मिथ को हूट नहीं करेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए अभ्यास मैच में भी इंग्लैंड के समर्थकों ने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर दोनों को ही हूट किया था. अब इस बार भी माना जा रहा है कि सरफराज की कोशिश स्मिथ के खिलाफ हूटिंग रोकने की ही है. दरअसल दर्शकों की कोशिश कई बार दूसरी टीम के खिलाड़ियों को हतोत्साहित करने की भी होती है. इसकी कोशिशों में हूटिंग के मामले सामने आने लगते हैं. 

Steve Smith

बॉल टेम्परिंग में फंसे थे स्मिथ और वार्नर ने 
बॉल टेम्परिंग मामले में सवा साल पहले स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर को एक साल का प्रतिबंध क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया था. इसके अलावा टीम के एक और खिलाड़ी और प्रमुख दोषी कैमरन बैंक्रॉफ्ट  पर नौ महीने का बैन लगाया था. इस मामले में स्मिथ ने कप्तान के तौर पर पूरी जिम्मेदारी ली थी. वहीं डेविड वार्नर ने इस मामले में उपकप्तानी यह कह कर छोड़ी थी की इस पूरे प्रकरण के सूत्रधार वे ही थे. जबकि बैंक्रॉफट ने केवल योजना को अंजाम दिया था.
(इनपुट भाषा)