close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वर्ल्ड कप 2019: विराट ब्रिगेड पर ऋषि कपूर का सवाल, धोनी छोड़ लपेटे में आए सब

ऋषि कपूर ने वर्ल्डकप 2019 के लिए घोषित टीम इंडिया की तस्वीर पर धोनी छोड़ बाकी सभी खिलाड़ियों को लेकर दिलचस्प सवाल उठाया है. ऋषि ने बीसीसीआई द्वारा जारी तस्वीर पर अपने अंदाज टिप्पणी करते हुए कहा है कि खिलाड़ी क्लीन शेव में भी स्मार्ट दिखेंगे. 

वर्ल्ड कप 2019: विराट ब्रिगेड पर ऋषि कपूर का सवाल, धोनी छोड़ लपेटे में आए सब
(फोटो IANS)

नई दिल्ली: 31 मई से शुरू होने जा रहे क्रिकेट के महाकुंभ, आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए जब टीम इंडिया की घोषणा हुई तो इसमें हैरानी जैसा कुछ ज्यादा था. टीम इंडिया के लिए वैसे तो दावेदारों की भरमार थी, लेकिन जिस तरह से पिछले एक साल में हर एक सीरीज से पहले बात होती थी. साफ हो गया था कि टीम किन 20 लोगों में से चुनी जाएगी. सोमवार को जब टीम की घोषणा हुई तो उस पर प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गईं. इस कड़ी में ऋषि कपूर का बयान आया है लेकिन उन्होंने एक अलग ही मुद्दे पर लोगों का ध्यान खींचने की कोशिश की है.

बीमारी के बाद भी ऋषि की निगाह न चूकी यह बात
ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और अपनी बेबाक राय रखने के लिए मशहूर हैं. इन दिनों ऋषि इलाज के लिए अमेरिका में हैं. बीमारी की वजह से उनकी सोशल मीडिया पर भी उपस्थिति कम ही हो गई है, लेकिन जब टीम इंडिया की घोषणा के बाद बीसीसीआई ने ट्विटर पर खिलाड़ीयों की सूची उनकी तस्वरीरों के साथ जारी की तो ऋषि भी इस पर कमेंट करने रह न सके. 

यह भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा का जैसे ही हुआ वर्ल्ड कप टीम में सलेक्शन, चुनावी ट्वीट कर मचा दी हलचल

यह एतराज जताया ऋषि ने
जब ऋषि कपूर ने इस खिलाड़ियों की तस्वीर देखी  तो उन्होंने देखा की ज्यादातर खिलाड़ियों की दाढ़ी है. इस पर उन्होंने सवाल ही पूछ डाला कि हमारे अधिकतर क्रिकेटर दाढ़ी क्यों रखते हैं. ऋषि ने कहा, “इस तस्वीर को संदर्भ बिंदु की तरह न लें लेकिन क्यों हमारे ज्यादार क्रिकेट खिलाड़ी दाढ़ी रखते हैं? क्या सभी सैमसन ( किरदार जिसकी ताकत उसके बालों में थी) हैं? यकीनन वे दाढ़ी के बिना भी स्मार्ट और डेशिग लगेंगे. यह केवल एक अवलोकन है.”

केवल धोनी ही नजर आ रहे हैं क्लीन शेव्ड
मजेदार बात यह है कि इस फोटो में केवल एमएस धोनी ही क्लीन शेव्ड नजर आए. वहीं विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, कएल राहुल, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, विजय शंकर पूरी दाढ़ी रखे दिखाई दे रहे हैं, जबकि शिखर और भुवनेश्वर कुमार क्लीन शेव रहते हैं तो वे भी थोड़ी दाढ़ी में दिखे. वहीं हार्दिक, कुलदीप, चहल, बुमराह स्टाइलिश हलकी दाढ़ी में दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया की 5 खासियत, जो किसी और टीम में नहीं हैं

धोनी पहले भी रख चुके हैं दाढ़ी
गौरतलब है कि धोनी और विराट दोनों ही अपने लुक्स को लेकर कापी अनुशासित माने जाते हैं. विराट पिछले काफी समय से दाढ़ी रख रहे हैं जबकि धोनी भी बीच में काफी समय तक हलकी दाढ़ी रखते नजर आते रहे थे, जहां उनकी दाढ़ी की सफेदी की भी चर्चा होती रहती थी. ऋषि कपूर ने वैसे तो इशारा नहीं किया है लेकिन उनकी इस टिप्पणी को क्रिकेटरों के व्यस्त कार्यक्रम से जोड़ा सकता है.