सचिन तेंदुलकर ने चुनी विश्व कप की अपनी ड्रीम टीम, इस भारतीय दिग्गज को नहीं मिली जगह
trendingNow1552476

सचिन तेंदुलकर ने चुनी विश्व कप की अपनी ड्रीम टीम, इस भारतीय दिग्गज को नहीं मिली जगह

विश्व कप खत्म होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टूर्नामेंट के खिलाड़ियों से अपनी ड्रीम इलेवन चुनी है.

सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है.  (फोटो :IANS)

नई दिल्ली:  आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) में इंग्लैंड की रोमांचक जीत के साथ टूर्नामेंट खत्म हुआ. फाइनल मैच में टीम इंडिया को पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर यूनिस्को के बैंड एम्बेसेडर के तौर पर मौजूद थे. उन्होंने बेन स्टोक्स को प्येलर ऑफ द मैच और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद सचिन तेंदुलकर ने अपनी ड्रीम टीम बनाई जिसमें से उन्होंने अपनी पसंद के 11 खिलाड़ियों चुनाव किया. 

खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर चुनी टीम

सचिन तेंदुलकर ने अपने 11 खिलाड़ियों का चुनाव विश्व कप में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ध्यान में रख कर चुना. एक निजी चैनल पर बातचीत करते समय सचिन ने अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बताया. सचिन ने इस टीम में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों को चुना है. इस टीम में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी हैं और ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश के एक-एक खिलाड़ी को चुना है.

यह भी पढ़ें: World Cup Final: इंग्लैंड को ओवरथ्रो पर 6 रन देना गलत, देना चाहिए थे इतने रन- टॉफेल 

विलियम्सन को बनाया कप्तान
सचिन ने अपनी टीम का कप्तान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को बनाया है. विलियम्सन ने इस विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब हासिल किया था. इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाजों के लिए सचिन ने रोहित शर्मा और जॉनी बेयरस्टो को चुना है. मिडिल ऑर्डर के लिए केन विलियम्सन और विराट कोहली हैं. रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 648 रन बनाए जबकि केन विलियम्सन ने 578 रन बनाए थे. वहीं विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में पांच लगातार फिफ्टी जमाई थीं. 

सचिन ने तेज गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह के साथ जोफ्रा आर्चर और मिचेल स्टार्क को चुना है. मिचेल स्टार्क ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 27 विकेट लिए हैं. जबकि जोफ्रा आर्चर ने 20 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 18 विकेट लिए थे. बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज हैं. विकेट कम लेने के बावजूद उन्होंने अपनी गेंदबाजी सेे बहुत प्रभावित किया है. सबसे ज्यादा  विकेट लेने वाले टॉप 15 गेंदबाजों में बुमराह की इकोनॉमी बेस्ट है. 

सबसे ज्यादा ऑलराउंडर
बैटिंग ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स  को सचिन ने अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं स्पिनर्स में सचिन ने शाकिब अल हसन और भारत के रवींद्र जडेजा का नाम सुझाया है. इस सूची में से रवींद्र जडेजा का नाम सबसे ज्यादा चौंकाने वाला है जबकि सचिन ने इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी को बाहर रखा है. इस तरह सचिन की टीम में चार बल्लेबाज, तीन तेज गेंदबाज और चार ऑलराउंडर हैं जिसमें दो स्पिन आल राउंडर हैं. शाकिब टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन और 10 विकेट लेने वाले अब तक के इकलौते बल्लेबाज हैं. 

 क्या है सचिन की टीम
रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन,  बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर.

Trending news