ऐसे जीतेंगे कोरोना से जंग? बिना मास्क के मिले 31 हजार लोग, वसूला गया 25 लाख रुपए का जुर्माना

Jharkhand Samachar: झारखंड पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि 'पिछले दो सप्ताह में लॉकडाउन के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर, मास्क नहीं लगाने वालों से कुल 25,01,940 रुपए जुर्माना वसूला गया है.'

ऐसे जीतेंगे कोरोना से जंग? बिना मास्क के मिले 31 हजार लोग, वसूला गया 25 लाख रुपए का जुर्माना
वसूला गया 25 लाख रुपए का जुर्माना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड में 23 अप्रैल से लागू लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने मास्क नहीं लगाने वाले 31,131 लोगों से 25 लाख रुपए जुर्माना वसूला है. झारखंड पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि 'पिछले दो सप्ताह में लॉकडाउन के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर, मास्क नहीं लगाने वालों से कुल 25,01,940 रुपए जुर्माना वसूला गया है.'

उन्होंने बताया कि 'इस दौरान सर्वाधिक 4,23,600 रुपए जमशेदपुर में 978 लोगों से वसूले गए.' 

ये भी पढ़ें- Jharkhand: 24 घंटों में Corona संक्रमण से 132 लोगों की मौत, 5,974 नए मामले सामने

बता दें कि झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 132 लोगों की मौत हुई है, जबकि संक्रमण के 5,974 नए मामले आए हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक संक्रमण से कुल 3,205 लोगों की मौत हुई है, जबकि 2,57,345 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. ऐसे में भी लोगों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है.

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते दुष्परिणाम को रोकने के लिए लॉकडाउन को 13 मई तक बढ़ाने का फैसला आज ही लिया गया. सरकार अपनी तरफ से वायरस पर काबू पाने का भरपूर प्रयास कर रही है. साथ ही लोगों से अपील कर रही है कि वह महामारी की इस लड़ाई में अपना योगदान दें. बेवजह सड़कों पर ना निकले, सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन का ईमानदारी से पालन करें. लेकिन फिर भी लोग अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Deoghar: 14 साइबर अपराधियों पर कसा शिंकजा, दर्जनों मोबाइल सिम कार्ड के साथ गिरफ्तार

लोगों की बढ़ती लापरवाही के चलते प्रशासन भी सख्त हो गया है. बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों पर पुलिस की तिरछी नजर है. इसके लिए वो जहां लोगों को समझा रही है, वहीं हल्का बल प्रयोग करने से भी पीछे नहीं हट रही. 

(इनपुट- भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.