Deoghar: 14 साइबर अपराधियों पर कसा शिंकजा, दर्जनों मोबाइल सिम कार्ड के साथ गिरफ्तार

Deoghar Crime News: देवघर के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्राप्त सूचना के आधार पर टीम ने छापामारी कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया.  

Deoghar: 14 साइबर अपराधियों पर कसा शिंकजा, दर्जनों मोबाइल सिम कार्ड के साथ गिरफ्तार
14 साइबर अपराधियों पर कसा शिंकजा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Deoghar: झारखंड पुलिस ने देवघर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापामारी कर 14 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 23 मोबाइल फोन, 37 सिम कार्ड, नौ पासबुक, चार चेकबुक और ग्यारह एटीएम कार्ड बरामद किए हैं. देवघर के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्राप्त सूचना के आधार पर टीम ने छापामारी कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों की पहचान राजेश मंडल उर्फ गुड्डू मंडल (28), मुकेश मंडल (23), अमित रजवार (21), गुड्डु रजवार (20), प्रदीप यादव (25), निरंजन यादव (19) पवन ठाकुर (19), अविनाश रजवार (19), चंदन कुमार मंडल (21), कुन्दन मंडल (19), उमेश दास (25), अनिल राणा (19), पंकज कुमार राणा(19) और उत्तम राणा(21) के रूप में हुई है.
पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें- निजी लैब से कोरोना रिपोर्ट लगाने वाले डॉक्टर की बढ़ी मुश्किलें, अब SDO से कराना होगा प्रमाणित

बता दें कि झारखंड के कई क्षेत्र साइबर अपराध (Cyber crime) को लेकर पूरे देश में मशहूर हैं. जामताड़ा साइबर अपराध की वजह से पूरे देश में चर्चित हो गया है. प्रशासन के अलर्ट पर रहने के बाद भी झारखंड में साइबर अपराध का क्राइम कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

साइबर अपराधियों के मनोबल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि साइबर अपराधियों ने अभी कुछ दिन पहले किसी आम लोग को नहीं बल्कि राजधानी रांची के उपायुक्त (Ranchi DC) छवि रंजन (Chhavi Ranjan) को अपना शिकार बनाया था. ऐसे में झारखंड पुलिस कि यह कार्रवाई साइबर अपराधियों के मनोबल को तोड़ने का पहला कदम माना जा रहा है. 

(इनपुट- भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.