Abu Salem: लॉरेंस बिश्‍नोई की सुर्खियों के बीच गैंगस्‍टर अबू सलेम की आई खबर, आजाद होगा डॉन?
Advertisement
trendingNow12474694

Abu Salem: लॉरेंस बिश्‍नोई की सुर्खियों के बीच गैंगस्‍टर अबू सलेम की आई खबर, आजाद होगा डॉन?

Gangster Abu Salem: अबू सलेम ने दावा किया कि पुर्तगाल से उसके प्रत्यर्पण के दौरान वहां की सरकार को भारत ने आश्वासन दिया था कि उसे 25 साल से अधिक समय तक जेल में नहीं रखा जाएगा.

 Abu Salem: लॉरेंस बिश्‍नोई की सुर्खियों के बीच गैंगस्‍टर अबू सलेम की आई खबर, आजाद होगा डॉन?

Underworld Don Abu Salem: 1993 के मुंबई सीरियल बम ब्‍लास्‍ट केस में आजीवन कारावास की सजा काट रहे गैंगस्‍टर अबू सलेम ने सरकार से पूछा कि उसे कब रिहा किया जाएगा. सलेम को 2005 में पुर्तगाल से भारत प्रत्‍यर्पित किया गया था और इस वक्‍त वह नासिक जेल में है. 2017 में उसको आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. अबू सलेम ने एक विशेष अदालत के समक्ष एक आवेदन दायर कर जेल की सजा पूरी होने के बाद रिहाई की सही तारीख बताने का अनुरोध किया है.

गैंगस्टर ने पिछले सप्ताह मुंबई की विशेष टाडा (आतंकवादी और विध्वंसकारी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम) मामलों की अदालत में दी गई अर्जी में कहा कि 20 जुलाई को उसने नासिक केंद्रीय कारागार के अधीक्षक को पत्र लिखकर जेल में शेष बचे दिनों की जानकारी मांगी थी. वह इस समय नासिक जेल में बंद है. सलेम को जब जेल प्रशासन से कोई जवाब नहीं मिला तो उसने अदालत में अर्जी देकर अनुरोध किया कि जेल प्रशासन को इस संबंध में जानकारी देने का निर्देश दें.

सलेम ने दावा किया कि वह 23 साल और सात महीने कारागार में बिता चुका है. उसकी अर्जी पर सुनवाई करते हुए अदालत ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए अगली सुनवाई 17 अक्टूबर तक टाल दी. सलेम ने दावा किया कि पुर्तगाल से उसके प्रत्यर्पण के दौरान वहां की सरकार को भारत ने आश्वासन दिया था कि उसे 25 साल से अधिक समय तक जेल में नहीं रखा जाएगा.

Salman Khan: सलमान खान को मारने के लिए लॉरेंस बिश्नोई की बड़ी साजिश, तैयार कर ली शूटर्स की ये खास 'फौज'!

अबू सलेम के प्रत्यर्पण में अहम भूमिका निभाने वाले सीबीआई के पूर्व प्रमुख पीसी शर्मा का निधन
मुंबई बम विस्फोट के आरोपी अबू सलेम का पुर्तगाल से प्रत्यर्पण कराने में अहम भूमिका निभाने वाले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के पूर्व निदेशक पीसी शर्मा का मंगलवार को निधन हो गया. उनके परिवार ने यह जानकारी दी. वह 82 वर्ष के थे.

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी को तीन दिन पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार शाम सात बजकर 45 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा.

असम कैडर के 1966 बैच के आईपीएस अधिकारी शर्मा 30 अप्रैल, 2001 को सीबीआई के प्रमुख बने थे. उस समय सफेदपोश अपराध बढ़ रहे थे. उन्होंने छह दिसंबर, 2003 तक एजेंसी में काम किया.

(इनपुट: एजेंसी भाषा के साथ)

Trending news