Alwar: ACB के हत्थे चढ़ा तहसीलदार, 50 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार
Advertisement

Alwar: ACB के हत्थे चढ़ा तहसीलदार, 50 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

पीड़ित ने बताया कि उसके द्वारा तहसीलदार के रीडर प्रवीण सैनी को 93500 पूर्व में दिए जा चुके हैं और बाकी शेष रकम लिए बिना नामांतरण दर्ज नहीं करवाया जा रहा है

रिश्वत लेते पकड़ा गया तहसीलदार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Alwar: रामगढ़ थाना क्षेत्र में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 हजार की रिश्वत के साथ तहसीलदार के रीडर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी की रैक से इसके अलावा 78,500 रुपए भी बरामद किए हैं. एसीबी के एएसपी विजय पाल सिंह ने बताया कि रामगढ़ थाना अंतर्गत मिलकपुर निवासी अश्वनी शर्मा ने 1 जून को शिकायत दर्ज कराई थी कि तहसीलदार और उसका रीडर नामांतरण दर्ज करने की एवज में डेढ़ लाख मांग रहे हैं.

पीड़ित ने बताया कि उसके द्वारा तहसीलदार के रीडर प्रवीण सैनी को 93500 पूर्व में दिए जा चुके हैं और बाकी शेष रकम लिए बिना नामांतरण दर्ज नहीं करवाया जा रहा है. इस पर एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया और शुक्रवार को 50,000 की राशि मांगने का सत्यापन कराया.

ये भी पढ़ें-Nagaur: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी

 

एसीबी (ACB) के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह ने बताया कि 1 जून को परिवादी अश्विनी कुमार ने शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में उन्होंने बताया,'मेरे द्वारा खरीदी गई 6 एयर (5 बिस्वा) जमीन का इंतकाल दर्ज कराने के लिए मैं तहसीलदार घमंडी लाल मीणा से मिला तो उन्होंने मुझे रीडर से मिलने के लिए कहा. उसके बाद मैं रीडर से मिला. रीडर ने नामांतरण दर्ज कराने के डेढ़ लाख रुपए मांगे. जिसमें से 93500 मेरे द्वारा दिए जा चुके हैं शेष रकम नहीं मिलने के कारण अभी तक इंतकाल दर्ज नहीं किया जा रहा है और मैं एसीबी से कार्रवाई चाहता हूं.'

इस पर कार्रवाई करते हुए शिकायत का सत्यापन करवाया और रीडर की पेंट की बाईं जेब से 50,000 की राशि बरामद की जा चुकी है. 50000 की रिश्वत राशि के अलावा पूर्व में ली गई 93500 में से 78500 नगद रीडर की टेबल की दराज में से बरामद किए गए हैं. कुल 128500 रुपए बरामद किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें-Jaipur: कैरी तोड़ने के विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या, 2 घायल

 

(इनपुट-जुगल किशोर गांधी)

Trending news