Arwal: महिला ने पति की निर्मम तरीके से की हत्या, प्रेमी को धोखा दे देवर से किया विवाह
Advertisement

Arwal: महिला ने पति की निर्मम तरीके से की हत्या, प्रेमी को धोखा दे देवर से किया विवाह

Arwal Samachar: इस मामले में गिरफ्तारी को लेकर 5 मार्च को एसपी कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया गया था. 

 

महिला ने पति की निर्मम तरीके से की हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Arwal: अरवल जिले के सदर थाना पुलिस ने 5 महीने पहले हुई हत्या मामले में राजमुनि देवी और उसके प्रेमी मोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. राजमुनि देवी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति को मौत के घाट उतार दिया था और पति की हत्या के बाद प्रेमी को धोखा देकर अपने पति के सहोदर भाई से ही शादी रचा ली. वहीं, शादी में  विदाई के दौरान ही राजमुनि देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ेंः Gaya: हवस के शिकार में 3 वर्षीय मासूम की निर्मम हत्या, पुलिस ने हिरासत में लिया आरोपी

दरअसल 30 जनवरी को सदर थाना क्षेत्र के बीरन बिगहा गांव में हत्या कर एक व्यक्ति को फेंक दिया गया था. मृतक की पहचान छोटन सिंह के रूप में की गई. शव मिलने के बाद मृतक के भाई अरुण सिंह ने सदर थाने में पुराने जमीनी विवाद चल रहे अपने पड़ोसी को ही नामजद आरोपी बनाया था. लेकिन पुलिस ने मौका वारदात से कुछ अलग तरह के एविडेंस बरामद किए थे. इसके आधार पर पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और 5 महीने बाद घटना के अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया.

इस मामले में गिरफ्तारी को लेकर 5 मार्च को एसपी कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया गया था. साथ ही एसपी को बंधक बनाकर कई घंटों तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला था. हत्यारिन राजमुनि देवी ने एसपी कार्यालय में जाकर पुलिस कर्मियों से उलझ कर अपने पड़ोसी को गिरफ्तार करवाने के लिए हंगामा किया था. 

पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान की तो मामले का कहीं से भी कोई तथ्य नहीं जोड़ रहा था. इसके बाद मोबाइल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने पड़ताल करनी शुरू की तो मृतक की पत्नी के अवैध संबंध का खुलासा हुआ. इस खुलासे के बाद पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर मृतक की पत्नी की प्रेमी की कॉल डिटेल निकाली और उसका मोबाइल लोकेशन ट्रेस किया तो जिस दिन घटना का अंजाम दिया गया था. उस रात उसकी उपस्थिति मृतक के घर में ही थी.

इसके बाद से ही पुलिस हत्यारिन पत्नी और उसके प्रेमी से लगातार दबिश बनाकर पूछताछ कर रही थी. लेकिन दोनों पुलिस को चकमा दे रहे थे. मामले का खुलासा तब हुआ जब हत्यारिन पत्नी ने अपने प्रेमी को धोखा देकर अपने पति के सहोदर भाई से शादी रचा ली. इसके बाद उसके प्रेमी ने पुलिस के सामने सारे राग उगल दिए. इसके बाद पुलिस ने दोनों को आमने-सामने लाकर पूछताछ की और इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ेंः Kaimur: बारात की द्वार पूजा के दौरान हुई फायरिंग, शहबाला को लगी गोली

इधर, इस मामले में हत्यारिन पत्नी ने कहा कि 'उसके प्रेमी ने बेहोशी की दवा दी थी. इसे उसने सब्जी में डाल कर अपने पति को खिला दिया था. इससे वो बेहोश हो गया और इसके बाद मुंह पर तकिया लगाकर प्रेमी मोनू ने उसकी हत्या कर दी.' वहीं, महिला के प्रेमी ने कहा कि 'दोनों के बीच अवैध संबंध थे और शादी की बात चल रही थी. शादी के बीच में इसका पति रोड़ा बन रहा था इसलिए रास्ते से हटाने के लिए पूरी प्लानिंग कर घटना को अंजाम दिया गया.

इस मामले के उद्भेदन करते हुए एसपी राजीव रंजन ने कहा, 'महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर खाना में नशे की गोली देकर उसे बेहोश कर दिया और तकिया मुंह पर रखकर इन दोनों ने मिलकर हत्या की थी. साथ ही शव को गांव के बधार में फेंक दिया था और उसके परिजनों द्वारा दो पक्षों में हुई जमीन विवाद को मारपीट में द्वेष का मामला बनाकर कई लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया था क्योंकि जमीन विवाद में मृतक पक्ष के लोग जेल जा चुके थे. वहीं, उन लोगों को अभियुक्त बनाया गया. लेकिन पुलिस ने अपनी अनुसंधान में पड़ताल की तो मामले का खुलासा हुआ.

(इनपुट-संजय कुमार रंजन)

 

 

Trending news