Goa News: गोवा में बिहार के मजदूर की हत्या पर 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चक्करघिन्नी बन गए अफसर
Advertisement
trendingNow12323179

Goa News: गोवा में बिहार के मजदूर की हत्या पर 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चक्करघिन्नी बन गए अफसर

Goa Bihar Laborer Murder: गोवा के बिहार के एक मजदूर के रहस्यमय मर्डर का मामला सामने आया है. असल में ट्रक एक्सिडेंट में एक युवक की मौत हो थी. जब शव का पोस्टमार्टम हुआ तो पता चला कि ट्रक की टक्कर से पहले ही किसी ने उसका चाकू मारकर मर्डर कर दिया था. 

Goa News: गोवा में बिहार के मजदूर की हत्या पर 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चक्करघिन्नी बन गए अफसर

South Goa Bihar Laborer Murder: गोवा में बिहार के एक मजदूर के मर्डर का अजीब मामला सामने आया है. पुलिस से मजदूर को टक्कर मारकर भाग जाने वाले ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लिया है. बाद में जब मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया तो पता चला कि ट्रक की चपेट में आने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी. उस मजदूर के गले और पेट पर चाकू से वार के निशान भी मिले. यह रहस्य सामने आने के बाद एक्सिडेंट- मर्डर की गुत्थी पूरी तरह उलझ गई. लेकिन इससे बड़ा झटका तो इसके बाद लगने वाला था.

बिहार के मजदूर की रहस्यमय मौत

पुलिस जांच में पता चला कि बिहार के जिस मजदूर की रहस्यमय मौत हुई, उसे घटना से कुछ घंटे पुलिस ने मामूली अपराध के आरोप में पकड़ा था. पूछताछ खत्म होने के बाद उसे थाने की सीमा से बाहर छोड़ दिया गया. इसके बाद उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी गई. यह हत्या किसने और क्यों की. हत्यारों की मजदूर से क्या दुश्मनी थी. ये सब सवाल पुलिस के लिए बड़ी पहेली बने हुए हैं. फिलहाल इस मामले में मजदूर को हिरासत में लेने वाले 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. 

तीन कॉन्स्टेबल हुए सस्पेंड

एसपी साउथ गोवा सुनीता सावंत ने बताया कि हेड कांस्टेबल रवींद्र नाइक और कांस्टेबल अश्विन सावंत व प्रीतेश प्रभु ने 25 जून को लाटोलिम इलाके से बिहार निवासी मजदूर कन्हैया कुमार मंडल (32) को मामूली अपराध के आरोप में हिरासत में लिया था. इस हिरासत के बारे में पुलिस डायरी में कोई सूचना दर्ज नहीं की गई. इसके बाद उसे पूछताछ करके पुलिस थाने की सीमा से बाहर छोड़ दिया. 

ट्रक चालक से चल रही पूछताछ

उसे छोड़ने के कुछ ही समय कन्हैया कुमार मंडल की मौत हो गई. उसे एक तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया था. इसके बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रक चालक को कर्नाटक में हिरासत में ले लिया गया और फिलहाल उससे मान्या कुडतरी पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है. वहीं जब मारे गए मजदूर की डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया तो पता चला कि ट्रक की चपेट में आने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी. उसके पेट पर चाकू से वार के 4 और गर्दन के पर 1 निशान मिले. 

आखिर किसने किया मर्डर?

सूत्रों के मुताबिक पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल ये बना हुआ कि कन्हैया कुमार को किसने और क्यों मारा. क्या उसका मर्डर पुलिस वालों ने ही कर दिया और घटना को एक्सिडेंट दिखाने के लिए लाश को थाने की सीमा से बाहर सड़क पर फेंक दिया. ऐसा नहीं तो फिर वह मजदूर क्या सड़क पर छिनैती-लूट करने वाले गिरोह का शिकार बन गया, जिन्होंने पैसे न होने पर उसे चाकू मार दिया. ऐसे कई सवाल हैं, जिनका जवाब खोजने में अधिकारी जुटे हैं. फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस इस रहस्य से पर्दा उठाने में जुटी है. 

(एजेंसी इनपुट भाषा)

Trending news