Crime News: 2.5 साल बाद पकड़े गए डबल मर्डर के आरोपी, मुंबई जाकर इन फेमस रियालिटी में किया काम!
Advertisement
trendingNow11768279

Crime News: 2.5 साल बाद पकड़े गए डबल मर्डर के आरोपी, मुंबई जाकर इन फेमस रियालिटी में किया काम!

Senior Citizen Double Murder: दिल्ली डबल मर्डर के आरोपी 2.5 साल बाद पकड़े गए. फरार आरोपी ने मुंबई में तारक मेहता का उल्टा चश्मा और कपिल शर्मा शो जैसे धारावाहिकों से जुड़ी प्रोडक्शन टीमों के साथ क्रू मेंबर के रूप में काम किया.

Crime News: 2.5 साल बाद पकड़े गए डबल मर्डर के आरोपी, मुंबई जाकर इन फेमस रियालिटी में किया काम!

Mount Kailash Murder Case: दिल्ली (Delhi) के माउंट कैलाश इलाके में 2019 में हुए सीनियर सिटीजन डबल मर्डर (Senior Citizan Double Murder) के आरोपी को पुलिस ने ढाई साल बाद गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल मर्डर मामले में आरोपी जुबेर आलम और उसकी मां सबीना को शुरुआत में गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद दोनों फरार हो गए. हम आपको सबसे पहले पूरी वारदात से रूबरू करा देते हैं. दरअसल माउंट कैलाश इलाके में बुजुर्ग दंपत्ति की जनवरी 2019 में हत्या कर दी गई थी. घर से 12 लाख रुपये और जेवर भी गायब थे. पुलिस को जांच के दौरान दंपत्ति की मालिश करने वाली महिला सबीना और उसके बेटे की भूमिका संदिग्ध मिली. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में मां-बेटे को जमानत मिल गई. जमानत मिलने के बाद दोनों फरार हो गए.

आरोपी ने फेमस रियालिटी शो में किया काम

जमानत हासिल करने के बाद जुबेर अपने पिता के साथ मुंबई चला गया और वहां सारियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा और कपिल शर्मा शो जैसे धारावाहिकों से जुड़ी प्रोडक्शन टीमों के साथ क्रू मेंबर के रूप में काम किया. पुलिस को आखिरकार अब सफलता मिली और जुबेर को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि दिल्ली में सीनियर सिटीजन डबल मर्डर का आरोपी ढाई साल बाद पटना रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के मुताबिक, सनसनीखेज दोहरे हत्याकांड के सिलसिले में वांटेड फरार आरोपी जुबेर आलम उर्फ ​​दानिश को बिहार के पटना से गिरफ्तार किया गया है.

बुजुर्ग दंपति की हत्या को दिया अंजाम

आरोपी ने अपनी मां के साथ साजिश रचकर 18 जनवरी 2019 को बुजुर्ग दंपति की हत्या को अंजाम दिया था और घर से 12 लाख रुपये कैश और ज्वेलरी लूट कर फरार हो गया था. 4 जुलाई की रात को पटना जंक्शन पर ट्रेन (हमसफर एक्सप्रेस) से आरोपी को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में आरोपी और उसकी मां सबीना उर्फ ​​सलमा को शुरुआत में 27 जनवरी 2019 को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद दोनों फरार हो गए. इन्हें भगोड़ा अपराधी घोषित करने की कार्यवाही ट्रायल कोर्ट में चल रही है.

पटना से पकड़ा गया फरार आरोपी

बता दें कि स्पेशल सेल के पास दो महीने से सूचना थी कि इस मामले में ढाई साल से फरार जुबेर आलम मुंबई और आसपास के इलाकों में छिपा हुआ है. इसके बाद भगोड़े का पता लगाने के लिए एक पुलिस टीम मुंबई भेजी गई. लेकिन वहां से उसे पकड़ा नहीं जा सका. लेकिन पुलिस को जुबेर के ट्रेन से मुंबई से पटना जाने की खबर लगी तो इसके बाद स्पेशल सेल की एक टीम प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर उस ट्रेन में सवार हुई. इसके बाद टीम के सदस्यों ने पटना जाते वक्त चलती ट्रेन में आरोपी की पहचान की और आखिरकार उसे पटना जंक्शन पर पकड़ लिया. आरोपी जुबेर को पटना के कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया.

पुलिस के मुताबिक, वीरेंद्र कुमार खनेजा और उनकी पत्नी सरला खनेजा माउंट कैलाश, नई दिल्ली स्थित अपने फ्लैट में अकेले रहते थे. 18 जनवरी 2019 के बाद अचानक दोनों ने अपने बच्चों और अन्य रिश्तेदारों का फोन उठाना बंद कर दिया. इसके बाद गुरुग्राम में रहने वाले उनके एक रिश्तेदार ने 26 जरवरी 2019 को पुलिस को मामले की सूचना दी. स्थानीय पुलिस ने फ्लैट का दौरा किया और उनके शव बुरी हालत में पाए. दोनों मृतकों के हाथ-पैर कपड़े से बंधे हुए मिले. जांच करने पर कैश रुपये मिले. अज्ञात व्यक्तियों द्वारा घर से 12 लाख रुपये और मृतक के अज्ञात आभूषण लूटे गए पाए गए.

जांच के दौरान पुलिस ने सबीना उर्फ ​​सलमा (जो मालिश करती थी) और उसके बेटे जुबेर की भूमिका मिली और दोनों को मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि अपराध के समय जुबेर नाबालिग था, आरोपी ने जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया था इसलिए कोर्ट ने उसे व्यस्क माना लेकिन, उन्हें दिसंबर 2020 में मामले में जमानत दे दी गई थी. उसकी मां को कोविड महामारी के कारण 25 मई 2021 को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया गया था. लेकिन दोनों आरोपी जमानत लेकर मामले की सुनवाई से बचने के लिए फरार हो गए.

जमानत हासिल करने के बाद जुबेर अपने पिता के साथ मुंबई चला गया और वहां फिल्म और टीवी उद्योग में फिल्म अंतिम और तारक मेहता का उल्टा चश्मा, कपिल शर्मा शो जैसे धारावाहिकों से जुड़ी प्रोडक्शन टीमों के साथ क्रू मेंबर के रूप में काम किया.

जरूरी खबरें

आज से फिर पलटेगा मौसम, कई राज्यों में तेज बरसात का अलर्ट; दिल्ली में ऐसा रहेगा हाल
केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल को मिला एक्सपर्ट्स का साथ, जानें विवाद की ABCD

Trending news