बैंक कर्मचारी बनकर हजारों लोगों से ठगे लाखों रुपए, ऐसे हुआ गिरोह का पर्दाफाश
Advertisement

बैंक कर्मचारी बनकर हजारों लोगों से ठगे लाखों रुपए, ऐसे हुआ गिरोह का पर्दाफाश

हजारों लोगों को चूना लगाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जो बैंक कर्मचारी बनकर लोगों को ठगते थे. पुलिस ने एक बीटेक छात्र के साथ 5 अन्य को गिरफ्तार किया. 

बैंक कर्मचारी बनकर हजारों लोगों से ठगे लाखों रुपए, ऐसे हुआ गिरोह का पर्दाफाश

नई दिल्ली: हजारों लोगों को चूना लगाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जो बैंक कर्मचारी बनकर लोगों को ठगते थे. पुलिस ने एक बीटेक छात्र के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों में एक युवती भी शामिल है. इन्होंने पुलिस को बताया कि अब तक ये 1 हजार से ज्यादा लोगों को लाखों का चूना लगा चुके हैं. ये गैंग दिल्ली में पिछले 2 साल से सक्रिय था.

दरअसल, दिल्ली पुलिस के पास डॉक्टर विपिन भटनागर ने दरियागंज पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज करवाई कि उनके क्रेडिट कार्ड से अनाधिकृत ट्रांजैक्शन हो रहा है जबकि कार्ड उनके पास है.

उसके बाद डॉक्टर विपिन ने अपना कार्ड बंद करा दिया, लेकिन उसके बाद भी कार्ड से ट्रांजैक्शन का मैसेज मिला जो कि फेल हो गया.

पुलिस ने इस शिकायत की जांच शुरू की और वहां जा पहुंची जहां से ट्रांजैक्शन शुरू हुई थी. वहीं से पुलिस को इस गैंग के बारे में जानकारी हासिल हुई. 

ये भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा पर तनाव के बीच चीन रच रहा पाकिस्तान के साथ ये नई साजिश

विपिन ने ये भी बताया था कि उसके पास बैंक का एग्जीक्यूटिव बनकर एक युवती का फोन आया था जिसने खुद को एसबीआई का कर्मी बताकर कैशबैक देने की बात की और तमाम जानकारी हासिल कर ली थी.

पुलिस ने इस गैंग की जानकारी मिलने के बाद काम शुरू किया तो वो आरोपी पवन तक जा पहुंची. पवन ने अपने बाकी साथियों की भी जानकारी दे दी. जिसमें एक युवती जिसका नाम राधा है, के अलावा कमल गोयल और बंटी नाम के आरो​पी शामिल हैं. पवन ही इसका मास्टरमाइंड था. पवन बीटेक का छात्र रहा है. ये फर्जी सिम से कॉल करते थे. कस्टमर को झांसे में लेने के लिए राधा ही कॉल करती थी. इन्होंने अब तक 1 हजार से ज्यादा लोगों को लाखों का चूना लगाया है.

ये भी देखें-

Trending news