पकड़ा गया ढाई करोड़ का गोल्‍ड, इस जगह छिपा रखा था सोना
Advertisement

पकड़ा गया ढाई करोड़ का गोल्‍ड, इस जगह छिपा रखा था सोना

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सिलीगुड़ी में एक कार से  2.65 करोड़ रुपये कीमत का गोल्ड (Gold) जब्त किया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

सिलीगुड़ी: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सिलीगुड़ी में एक कार से  2.65 करोड़ रुपये कीमत का गोल्ड (Gold) जब्त किया. बरामद हुए गोल्ड को म्यांमार से तस्करी के जरिए कोलकाता पहुंचाया जा रहा था. 

DRI के मुताबिक गुप्त सूचना के बाद मंगलवार को सिलिगुड़ी में एक आई-20 कार को जांच के लिए रोका गया. इसके बाद कार की तलाशी में गोल्ड के 30 टुकड़े बरामद किए गए. इस गोल्ड का वजन 4980 ग्राम है और इसकी
मार्केट कीमत करीब 2.65 करोड़ रुपये है. इस गोल्ड को कार के अगले हिस्से की विंडस्क्रीन के पास छत में छिपाया गया था. कार में बिहार के रहने वाले दो लोग थे, जो फिलहाल कोलकाता के किद्देरपोर के रहने थे.

शुरूआती पूछताछ में दोनों ने दावा किया कि वे इस गोल्ड को गुवाहाटी  से ला रहे थे. कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने स्वीकार किया कि वे मणिपुर बॉर्डर के जरिए इस गोल्ड को म्यांमार से लाए थे और कोलकाता ले जा रहे थे. DRI के अनुसार दोनों आरोपितों को अरेस्ट कर लिया गया है. इस साल कोरोना महामारी के बावजूद पश्चिम बंगाल और सिक्किम के रूट पर 35 करोड़ रुपये कीमत का 65 किलो गोल्ड बरामद किया जा चुका है. 

LIVE TV

Trending news