फैजल फारूकी पर दंगा पीड़ित को धमकाने का आरोप, FIR दर्ज; जानें पूरा मामला

दंगों के वक्त दंगाइयों ने फैजल फारुकी के राजधानी स्कूल की छत को अपने बेस के तौर पर इस्तेमाल किया था. स्कूल की छत से पुलिस ने लोहे की बड़ी गुलेल भी जब्त की थी.

फैजल फारूकी पर दंगा पीड़ित को धमकाने का आरोप, FIR दर्ज; जानें पूरा मामला
फैजल फारूकी | फाइल फोटो

नई दिल्ली: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के आरोपी फैजल फारूकी के खिलाफ गुरुवार को दयालपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई. फैजल फारूकी के खिलाफ एफआईआर DRP कान्वेंट स्कूल के मालिक धर्मेश शर्मा की शिकायत पर दर्ज हुई है.

बता दें कि दिल्ली में करावल नगर के शिव विहार में स्थित DRP कॉन्वेंट स्कूल के मालिक धर्मेश शर्मा को 4 जुलाई को फोन पर धमकी मिली थी. फोन करने वाले शख्स ने उन्हें केस वापिस ना लेने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी.

बता दें कि इससे पहले क्राइम ब्रांच की जांच में खुलासा हुआ था कि फैजल फारूकी ने दिल्ली दंगों से पहले ही दंगाइयों ने फंडिंग की पूरी व्यवस्था कर ली थी. फैजल फारूकी तबलीगी जमात के मरकज के मौलाना मोहम्मद साद का करीबी भी है.

गौरतलब है कि राजधानी स्कूल के मालिक फैजल फारूकी के पास एक हजार करोड़ की संपत्ति है. दंगों के वक्त दंगाइयों ने फैजल फारूकी के राजधानी स्कूल की छत को अपने बेस के तौर पर इस्तेमाल किया था. स्कूल की छत से पुलिस ने लोहे की बड़ी गुलेल भी जब्त की थी.

ये भी पढ़े- मेरठ लव जिहाद मामले में बड़ी खबर, पुलिस ने आरोपी शमशाद को गिरफ्तार किया

क्राइम ब्रांच के मुताबिक फैजल फारूकी के दिल्ली में 3 स्कूल हैं. इनमें पहला सीलमपुर में क्राउन पब्लिक स्कूल, दूसरा शिव विहार में राजधानी स्कूल है और तीसरा वजीराबाद रोड पर विक्टोरिया पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल है.

VIDEO...