एयरलाइंस और विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, मां-बेटी गिरफ्तार
Advertisement

एयरलाइंस और विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, मां-बेटी गिरफ्तार

Fraud: पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली दो शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. इनका काम बेरोजगार लोगों का डाटा निकाल कर उन्हें जाल में फंसाना होता था.

एयरलाइंस और विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, मां-बेटी गिरफ्तार

Mother Daughter Arrested: दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद स्थित वेव सिटी पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली दो शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. 18 सितंबर को पीड़ित अनिमेश प्रसाद ने गैंग के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. पुलिस ने शुक्रवार को गैंग की दो शातिर अभियुक्त नेहा शर्मा, पत्नी हिमांशु शर्मा और सुदेश देवी, पत्नी स्व. दीपक शर्मा को गिरफ्तार किया है. अभी नेहा का पति और उसके साथ काम करने वाले कुछ और लोग फरार हैं.

दरअसल, पुलिस के मुताबिक नेहा शर्मा ने गुरमीत और विकास पटेल के पास जॉब के लिए इंटरव्यू दिया था. गुरमीत और विकास के गुरूग्राम, महिपालपुर (दिल्ली) और नोएडा में ऑफिस हैं. नेहा की जॉब फ्लाई एविएशन मयूर विहार फेज-1 दिल्ली के ऑफिस पर लग गई. पुलिस पूछताछ में नेहा ने बताया है कि कंपनी लोगों को एयर इंडिया, एयरपोर्ट व विदेश में नौकरी दिलाने का काम करती है. 

उसका काम क्विकर से बेरोजगार लोगों का डाटा निकाल कर उन्हें जाल में फंसाना होता था. जिसके लिए उसे कमीशन मिलने लगे.नेहा ने अनिमेश नाम के व्यक्ति को अप्रैल 2021 में कॉल किया और नौकरी लगवाने का झांसा दिया. इसके बाद 98 लाख रुपए ट्रांसफर करवा लिए. 

गैंग ने अनिमेश को फर्जी दस्तावेज तैयार करके एयर इंडिया का ज्वॉइनिंग लेटर और एडमिशन फॉर्म दिया. नेहा ने सारा फर्जीवाडा पति हिमांशु शर्मा के अलावा अन्य साथी गुरमीत, विकास, अवधेश, प्रिया चौधरी और अन्य 5-6 लोगों ने मिलकर किया है. आगे की जांच की जा रही है. इनपुट-एजेंसी

Trending news