Ghaziabad: इस कहानी का अब्दुल हिंदू है.. उसके कारनामे जिहादी हैं!
Advertisement
trendingNow12397318

Ghaziabad: इस कहानी का अब्दुल हिंदू है.. उसके कारनामे जिहादी हैं!

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने एक ऐसे डॉक्टर को गिरफ्तार किया है जो मरीजों का इलाज नहीं करता, बल्कि धर्म बदलने का धंधा करता है.

Ghaziabad: इस कहानी का अब्दुल हिंदू है.. उसके कारनामे जिहादी हैं!

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने एक ऐसे डॉक्टर को गिरफ्तार किया है जो मरीजों का इलाज नहीं करता, बल्कि धर्म बदलने का धंधा करता है. इस कहानी का अब्दुल हिंदू है लेकिन उसके कारनामे जिहादी हैं. वो हिंदू बना था एक मकसद के लिए, जिसका खुलासा अब हुआ है.

डॉक्टर कर रहा था धर्मांतरण का धंधा

आरोपी अब्दुल रहमान के पास डिग्री डॉक्टर की है लेकिन धंधा धर्मांतरण का करता है. ओहदा एक यूनानी डॉक्टर का है. लेकिन मुख्य पेशा हिंदू को मुस्लिम बनाना है. इसके धर्मांतरण का चैप्टर शुरू होता है नोएडा से. ओडिशा की रहने वाली एक युवती यूक्रेन से MBBS की पढ़ाई कर लौटी और नोएडा के एक अस्पताल में बतौर डॉक्टर काम करने लगी. उसी अस्पताल में डॉक्टर अब्दुल भी काम करता था. धीरे-धीरे दोनों में करीबियां बढ़ीं. अब्दुल ने हिंदू युवती को किसी तरह शादी करने के लिए राजी कर लिया. लेकिन लड़की धर्म बदलने के लिए राजी नहीं हुई. तब अब्दुल ने कहा कि वो अपना धर्म छोड़कर हिंदू बन जाएगा.  

हिन्दू युवती से शादी की

साल 2017 में हिंदू युवती से शादी करने के लिए अब्दुल रहमान ने एक ही दिन के अंदर पहले तो नोएडा के आर्य समाज मंदिर में हिंदू धर्म अपनाया. उसके बाद हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक युवती से शादी कर ली और उसी दिन शादी का रिजस्ट्रेशन भी करा लिया. लेकिन बाद में सामने आया कि ये सब एक ढोंग था. आरोप है कि युवती को लव जिहाद का शिकार बनाया गया.
युवती की मां का दावा है कि अब्दुल ने हिंदू धर्म अपनाने का सिर्फ ढोंग किया था. जबकि वो शादी के बाद भी मस्जिद जाता रहा, मुस्लिम त्योहार मनाता रहा. नमाज पढ़ता रहा.

बेटे का नाम अली रख दिया और..

साल 2021 में जब युवती का बेटा हुआ तो उसका नाम भी अली रख दिया. और मुस्लिम रीति रिवाज के साथ उसकी सुन्नत भी कराई. यानी साल 2017 में अब्दुल ने हिंदू धर्म नहीं अपनाया था, बल्कि वो युवती से शादी करने के लिए सिर्फ जाल बिछा रहा था. पीड़ित युवती की मां ने पुलिस के सामने धर्मांतरण के इस डॉक्टर की पूरी फाइल खोलकर रख दी.

पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

आरोप लगाया कि इसने साल 2017 में उनकी बेटी को घर के अंदर जलाकर मार डालने की भी कोशिश की थी. आग लगने से उसके शरीर का करीब 28 प्रतिशत हिस्सा जल गया. पीड़ित की शिकायत के बाद आरोपी डॉक्टर अब्दुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जब इसे थाने लेकर पहुंची, तो ये पूरी अकड़ में दिखा. लेकिन यूपी पुलिस ने इसकी अकड़ ठिकाने लगाने की तैयारी कर ली है. गैरकानूनी धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम, धारा 326 और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

Trending news