गाजियाबाद: AAP MLA अमानतुल्लाह खान का सिर काटने की बात कह फंसे हिंदू रक्षा दल के नेता, FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow1879128

गाजियाबाद: AAP MLA अमानतुल्लाह खान का सिर काटने की बात कह फंसे हिंदू रक्षा दल के नेता, FIR दर्ज

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) का सिर काटकर लाने की बात करने हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी चौधरी (फाइल फोटो)

गाजियाबाद: दिल्ली की ओखला विधान सभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) का सिर काटकर लाने की बात कर हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी चौधरी बुरे फंस गए हैं और उन पर गाजियाबाद के साहिबाबाद थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

51 लाख रुपये देने का किया था ऐलान

हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी चौधरी (Pinky Chaudhary) ने रविवार को फेसबुक पर लाइव होकर आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) का सिर काटकर लाने वाले को 51 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- जिम ट्रेनर ने नाम बदलकर की शादी, प्रेग्नेंसी के बाद लड़की डॉक्टर के पास गई तब हुआ खुलासा

कौन हैं पिंकी चौधरी?

भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी चौधरी हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष है और दिल्ली के शालीमार गार्डन के रहने वाले है. भूपेंद्र चौधरी अक्सर विवादों में रहते हैं. साल 2014 में आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर हमले के आरोप में भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी जेल जा चुके हैं. इसके अलावा 2013 में उनके खिलाफ साहिबाबाद थाने में मोटर साइकिल रैली निकालने, धारा 144 का उल्लघंन करने, शांति व्यवस्था भंग करने, सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने और सड़क जाम करने का मुकदमा दर्ज किया गया था.

आप विधायक अमानतुल्लाह खान पर एफआईआर

इससे पहले आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. विधायक अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि उन्होंने गाजियाबाद स्थित डासना देवी मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती का गला और जुबान काटने की बात कही थी. वीडियो वायरल होने के बाद संसद मार्ग थाना पुलिस ने विधायक के खिलाफ धारा 153ए और 506 के तहत मामला दर्ज किया था. वहीं अमानतुल्लाह खान ने यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ जामिया नगर थाने में एक शिकायत दी थी. इसमें उन्होंने नरसिंहानंद पर मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था.

Trending news