IndiaMART CEO: Govardhan Hill Rocks को बेचने के लिए इंडियामार्ट के सीईओ समेत 3 के खिलाफ FIR दर्ज
Advertisement

IndiaMART CEO: Govardhan Hill Rocks को बेचने के लिए इंडियामार्ट के सीईओ समेत 3 के खिलाफ FIR दर्ज

IndiaMART CEO Govardhan Hill Rocks Case: एसपी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (IPC) के सेक्शन 265 और आईटी एक्ट के सेक्शन 66 के तहत इंडियामार्ट के सीईओ दिनेश अग्रवाल, को-फाउंडर ब्रजेश अग्रवाल और मथुरा में सप्लायर अंकुर अग्रवाल के खिलाफ रविवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई.

इंडियामार्ट के सीईओ दिनेश अग्रवाल (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) में ई-कॉमर्स साइट इंडियामार्ट (IndiaMART CEO Dinesh Agarwal) के सीईओ दिनेश अग्रवाल समेत 3 लोगों के खिलाफ हिंदू धर्म की भावनाएं भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि इंडियामार्ट गोवर्धन पर्वत के पत्थरों को ऑनलाइन बेच रही है. पुलिस (Police) का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

हिंदुओं का प्रमुख तीर्थ है गोवर्धन पर्वत

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित गोवर्धन पर्वत (Govardhan Hill) हिंदू (Hindu) धर्म के सबसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों में से एक हैं. हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार, एक बार भगवान श्री कृष्ण ने अपने भक्तों की रक्षा के लिए अपनी सबसे छोटी उंगली पर गोवर्धन पर्वत को उठा लिया था. इस वजह से हिंदू धर्म में गोवर्धन की बहुत मान्यता है. माना जाता है तभी से गोवर्धन पर्वत की पूजा की जाती है. भगवान श्री कृष्ण के अलावा भी कई अन्य देवी-देवताओं की कहानी भी गोवर्धन पर्वत से जुड़ी है.

IndiaMART ने भड़काई हिंदू धर्म की भावना

मथुरा के एसपी (रूरल) शिरीष चंद्रा ने कहा कि इंडियामार्ट (IndiaMART) कंपनी, उसके सीईओ और सप्लायर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इंडियामार्ट ने टेक्नोलॉजी की सुविधा का गलत तरीके से इस्तेमाल करके धार्मिक भावनाओं को भड़काया है.

ये भी पढ़ें- महिला ने खोला राज तो मचा हड़कंप, नाबालिग से 2 साल तक 20 फायर फाइटर्स ने किया रेप

VIDEO

एसपी ने आगे कहा कि भारतीय दंड संहिता (IPC) के सेक्शन 265 और आईटी एक्ट के सेक्शन 66 के तहत इंडियामार्ट के सीईओ दिनेश अग्रवाल, को-फाउंडर ब्रजेश अग्रवाल और मथुरा में सप्लायर अंकुर अग्रवाल के खिलाफ रविवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई.

IndiaMART के सीईओ समेत 3 के खिलाफ 10 एफआईआर दर्ज

उन्होंने बताया कि मथुरा में रहने वाले केशव मुखिया ने गोवर्धन पुलिस स्टेशन में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. इसके अलावा गोवर्धन पुलिस स्टेशन में 10 और शिकायतें भी दर्ज की गई हैं. मामला एक ही होने के कारण एक ही टीम केस की जांच करेगी.

ये भी पढ़ें- मदरसे की टीचर ने काट डाला अपने ही 6 साल के मासूम का गला, कहा- 'अल्लाह के लिए कुर्बानी'

पुलिस के मुताबिक, इंडियामार्ट की वेबसाइट ने दावा किया है कि वो जो पत्थर बेच रहे हैं वह गोवर्धन पर्वत की प्राकृतिक पत्थर है. 5,175 रुपये में पत्थर को बेचा जा रहा है.

गौरतलब है कि गोवर्धन पर्वत के पत्थरों को बेचे जाने और हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए गोवर्धन पुलिस स्टेशन के सामने सैकड़ों लोगों ने रविवार को इंडियामार्ट के खिलाफ प्रदर्शन भी किया.

LIVE TV

Trending news