मानव तस्करी का बड़ा खुलासा, पुलिस ने गुमला से दिल्ली भेजी जा रही 4 लड़कियों को छुड़ाया
Advertisement
trendingNow1953899

मानव तस्करी का बड़ा खुलासा, पुलिस ने गुमला से दिल्ली भेजी जा रही 4 लड़कियों को छुड़ाया

Gumla Crime News: गुमला में रेल पुलिस ने दिल्ली भेजी जा रही चार लड़कियों को बरामद किया है. इन लड़कियों को रोजगार के नाम पर दिल्ली भेजा जा रहा था, जहां इन्हें बेचने की तैयारी थी.

पुलिस ने गुमला से दिल्ली भेजी जा रही 4 लड़कियों को छुड़ाया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Gumla: पेट की भूख आदमी को कुछ भी करने के लिए मजबूर कर देती है. बिहार के गुमला से एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है. दरअसल, यहां पुलिस ने ऐसी चार लड़कियों को बरामद किया है, जिन्हें काम दिलाने के नाम पर दिल्ली ले जाकर बेचा जाने वाला था. बता दें कि मामला बरकाकाना रेलवे स्टेशन है. यहां सुरक्षा बल ने गुमला से दिल्ली भेजी जा रही चार युवतियों को मानव तस्कर से मुक्त कराया है. 

जानकारी के अनुसार, कामडारा प्रखंड से बुधवार की सुबह झारखंड स्वर्ण जयंति एक्सप्रेस से चार लड़कियों को ले जाया जा रहा था. ट्रेन में चेकिंग के दौरान आरपीएफ को संदेह हुआ, जिसके बाद उन्होंने युवतियों से पूछताछ की तब जाकर तस्करी का खुलासा हो सका. इसके बाद, रेल पुलिस ने युवतियों से आरपीएफ पोस्ट ले जाकर भी पूछताछ की. इस दौरान सोमरा मुंडा और मंजू होरो ने बताया कि काम कराने के लिए वो लड़कियों को दिल्ली ले जा रहे थे, इसके एवज में उन्हें दस हजार रुपए मिलने थे. 

ये भी पढ़ें- JharKhand: रांची में तीन कंपनियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने की छापेमारी, मचा हड़कंप

इधर, युवतियों को बरामद करने के बाद उन्हें गुमला बाल कल्याण भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि उनके घर के आर्थिक हालात काफी खराब होने के कारण वे पैसे कमाने के लिए दिल्ली जा रही थी. लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी, कि उन्हें दिल्ली ले जाकर बेच दिया जाएगा. लड़कियां अब आगे पढ़कर कुछ बनने की बात कह रही हैं.

राजेंद्र मालवीय, न्यूज डेस्क

Trending news