UP में लेडीज पुलिस ने पहली बार किया एनकाउंटर, नवरात्रि में दिखाया काली माता का रौद्र रूप!
Advertisement
trendingNow11923634

UP में लेडीज पुलिस ने पहली बार किया एनकाउंटर, नवरात्रि में दिखाया काली माता का रौद्र रूप!

Encounter In UP: यूपी में लेडीज पुलिस (Ladies Police) ने पहली बार बदमाश के साथ एनकाउंटर करके इतिहास रच दिया है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. लेडीज पुलिस ने अपने पहले एनकाउंटर में ही बदमाश को धर दबोचा.

UP में लेडीज पुलिस ने पहली बार किया एनकाउंटर, नवरात्रि में दिखाया काली माता का रौद्र रूप!

UP Ladies Police Encounter: नवरात्रि (Navratri) में उत्तर प्रदेश की लेडीज पुलिस (Ladies Police) ने रौद्र रूप दिखा दिया है. वैसे तो यूपी में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार आने के बाद बदमाशों और माफिया का तेजी से सफाया हुआ है. सैकड़ों एनकाउंटर हुए हैं. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि यूपी में लेडीज पुलिस ने बदमाश के साथ एनकाउंटर किया है. बता दें कि एसपी धवल जायसवाल के निर्देश पर बरवापट्टी थाने की महिला एसओ अपनी 4 महिला पुलिसकर्मियों के साथ मुठभेड़ में शामिल हुईं. लेडीज पुलिस के साथ एनकाउंटर में 25 हजार के इनामी इमामुल को गिरफ्तार किया गया. एनकाउंटर के दौरान इमामुल के पैर में गोली लगी है.

लेडीज पुलिस ने पहली बार की मुठभेड़

बता दें कि गिरफ्तार बदमाश इमामुल पर कुशीनगर और संतकबीरनगर में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. लेडीज पुलिस ने बदमाश इमामुल को रामकोला थाने के मेंहदीगंज में अमडरिया नहर के पास घेर लिया और एनकाउंटर के बाद धर दबोचा. जान लें कि नवरात्र में लेडीज पुलिस की तरफ से कुशीनगर में किया गया ये एनकाउंटर चर्चा का विषय बना हुआ है.

अवैध तमंचे के साथ पकड़ा गया बदमाश

ये भी जान लीजिए कि लेडीज पुलिस ने यूपी में पहली बार एनकाउंटर किया और उसमें उन्हें कामयाबी भी मिली. पुलिस ने बदमाश इमामुल के पास अवैध देसी तमंचा और जिंदा कारतूस के साथ एक बाइक भी बरामद की है. पुलिस को गिरफ्तार करके उसको थाने ले जाया गया और फिर उससे पूछताछ की गई है. पुलिस ने कहा कि उन्हें लंबे वक्त से बदमाश इमामुल की तलाश थी और आखिरकार अब वो पकड़ा गया. महिला SHO के साथ मुठभेड़ में इनामी बदमाश घायल हुआ. वो जानवरों की तस्करी को अंजाम देता था.

कामयाबी पर लेडीज पुलिस को सम्मान

यूपी की लेडीज पुलिस की इस कामयाबी पर पुलिस डिपार्टमेंट की तरफ से भी उन्हें सम्मानित किया जाएगा. ADG अखिल कुमार कुशीनगर एसपी के टीम को प्रशस्ति पत्र देंगे. बर्वापट्टी की एसएचओ सुमन सिंह और टीम को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा. इसके अलावा स्वाट प्रभारी, SHO रामकोला, पड़रौना और खड्डा को भी प्रशस्ति पत्र मिलेगा.

(इनपुट- प्रमोद कुमार गौड़)

Trending news