Ajmer News: अजमेर में जमीन की जंग पर तांडव, लोगों पर चढ़ाया बुलडोजर; ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियां; एक की मौत
Advertisement
trendingNow12441894

Ajmer News: अजमेर में जमीन की जंग पर तांडव, लोगों पर चढ़ाया बुलडोजर; ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियां; एक की मौत

Rajasthan Ajmer Latest News: राजस्थान के अजमेर में भूमाफियाओं ने जमीन के एक विवाद में आज तांडव मचा दिया. इस विवाद में दूसरे गुट पर न केवल बुलडोजर चढ़ाकर हमला किया गया बल्कि उनपर अंधाधुंध फायरिंग भी की गई. 

Ajmer News: अजमेर में जमीन की जंग पर तांडव, लोगों पर चढ़ाया बुलडोजर; ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियां; एक की मौत

Ajmer Land Mafia Firing News: आपने अपराध के बाद बुलडोजर एक्शन की खबरें देखी, सुनी और पढ़ी होंगी. लेकिन अजमेर में भू माफियाओं का दुस्साहस इतना बढ़ गया कि लॉ एंड ऑर्डर को जमींदोज करने के लिए भू माफिया बुलडोजर लेकर निकल पड़े. दरअसल, जमीन विवाद को लेकर भू माफियाओं के दो पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ. जिसकी तस्वीरें ना सिर्फ लॉ एंड ऑर्डर के मुंह पर एक जोरदार तमाचा है बल्कि इंसानी जान पर हावी हो चुके भू माफियाओं के हौसले का सबसे बड़ा सबूत भी. गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. 

अजमेर में आमने- सामने आए भूमाफियाओं के 2 गिरोह

ये सीरिया, लेबनान और ईरान नहीं बल्कि राजस्थान का अजमेर है. जहां भू-माफियों की सनक सिर चढ़ती दिखाई दी. बुलडोजर से लॉ एंड ऑर्डर को कूचला गया. कानून के इकबाल को चुनौती दी गई और विधि-व्यवस्था को जमींदोज कर दिया गया.

अजमेर के डीएम-एसपी-थाना-कचहरी...किसी को भनक तक नहीं लगी और भू माफिया के दो गिरोह आमने सामने आ गए. बुलडोजर और स्कॉर्पियो घंटों तक मौत बनकर दौडती रही. ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई. जमकर लाठी डंडे चले. लेकिन अजमेर में शायद लॉ एंड ऑर्डर शायद दोपहर की नींद ले रही था.

सड़कों पर होता रहा तांडव, सोती रही पुलिस

थाने और चौकियों में शाम के चाय की तैयारी चल रही होगी. अजमेर की सड़कों पर मौत का तांडव होता रहा और पुलिस को भनक तक नहीं लगी. अजमेर देखते-देखते कुरुक्षेत्र बन गया.

छत से फिल्माया गया घटना का एक वीडियो वायरल हो गया. वीडियो में दिख रहा है कि भूरे रंग की एक कार तेजी से जा रही है. एक तरफ से उसपर पत्थर बरसाए जा रहे हैं. साफ देखा जा सकता है. कई लोग हाथों में डंडे लेकर खड़े हैं. इसके तुरंत बाद एक और वैसे ही तेज रफ्तार गाड़ी बचकर भागने की कोशिश में गुजरती है. उसपर भी जमकर पथराव होता है.

बुलडोजर और स्कॉर्पियो से लोगों को कुचलने की कोशिश

अगले ही पल फ्रेम में एक बुलडोजर आता है. पहला पत्थर पड़ते ही कांच टूटता है. दोनों तरफ से कुछ लोग हमला करते हैं. जान बचाने के लिए बुलडोजर तेजी से आगे बढ़ता है. बुलडोजर में अपने साथियों को बचाने के लिए एक स्कॉर्पिय़ो तेजी से आगे बढ़ती है और लोगों को रौदती हुई आगे बढ़ जाती है. इसके साथ ही भू माफिया रोड किनारे खड़े दो और बुलडोजर को लेकर मौके से फरार हो जाते हैं. 

कुछ सेकेंड के बाद वही स्कॉरपियो वापस लौटती है. एक बार फिर उसी तरह लोगों को रौंदने की कोशिश होती है. बाइक में टक्कर मारते हुए स्कॉर्पियो सवार भू माफिया फरार हो जाते हैं. बुलडोजर और फिर स्कॉर्पियों में सवार भू माफियाओं का एक गैंग...दूसरे को निशाना बनाता है. पीछे से कुछ लोग फायरिंग करने को कहते हैं. 

क्या दोषियों पर कार्रवाई करेगी अजमेर पुलिस?

अजमेर में जमीन की कीमत पर इंसानों के जान की बोली लगाई गई. इस घटना के बाद भू माफियाओं के आतंक का अंदाजा लगाया जा सकता है. अजमेर की इस घटना का वीडियो हैरान करने वाला है....लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि पुलिस इस पूरे मामले में कब तक और किस स्तर की कार्रवाई करेगी.

(अजमेर से अभिजीत दवे की रिपोर्ट)

Trending news