Patna: महामारी में भी जारी है कालाबाजारी, 50-60 हजार रुपए में बेची जा रही 'जिंदगी'

Bihar Samachar: गुप्त सूचना के आधार पर इओयू की टीम ने छापेमारी कर डॉक्टर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. 

Patna: महामारी में भी जारी है कालाबाजारी, 50-60 हजार रुपए में बेची जा रही 'जिंदगी'
महामारी में भी जारी है कालाबाजारी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: कोरोना महामारी के इस दौर में जहां लोग परेशान, बेहाल हैं, तो दूसरी ओर लोगों की सांसे छिनने वाले गैंग भी सक्रिय हो रहें है. ऐसे में गुप्त सूचना के आधार पर ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में पटना पुलिस ने सफलता हासिल की है.

ताजा मामला पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र का है. यहां एक निजी अस्पताल में गुप्त सूचना के आधार पर इओयू की टीम ने छापेमारी कर डॉक्टर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से आठ बड़े सिलेंडर और दो छोटे सिलेंडर के साथ अन्य कई सामानों को बरामद किया गया है.

वहीं, आर्थिक अपराध इकाई के डीएसपी भास्कर रंजन ने बताया कि 'वरीय अधिकारी के निर्देश पर निजी अस्पताल में छापेमारी की गई. जहां अस्पताल के निदेशक अब्दुल वफा जो खुद डॉक्टर भी हैं और उनकी निशानदेही पर मुजफ्फरपुर के रहने वाले जिला परिषद के बेटे के साथ एक अन्य सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया है.'

ये भी पढ़ें- पप्पू यादव का छलका दर्द, कहा-नीतीश जी मारिए मत, मैं बेटे की तरह काम करूंगा

डीएसपी भास्कर ने बताया कि 'गिरफ्त में आए डॉक्टर के पास से आठ बड़े सिलेंडर और दो छोटे सिलेंडर समेत अन्य कई समान की बरामदगी की गई है. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि ये लोग एक सिलेंडर को 50 से 60 हजार में बेचते थे. फिलहाल पुलिस शास्त्रीनगर थाने में मामला दर्ज कर और ऑक्सीजन सिलेंडर को जप्त कर लोगों से पूछताछ कर रही है.'

बता दें कि जिस तरह से लोगों की इस महामारी से मौत हो रही है, इसे लेकर सरकार एक और मुस्तैद होकर काम कर रही है, तो दूसरी ओर ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने वाले गिरोह सक्रिय हो रहे हैं. ऐसे गिरोह पर नकेल कसने के लिए जिला प्रशासन छापेमारी कर लोगों को गिरफ्तार भी कर रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.