इन 6 किरदारों के पॉलीग्राफी टेस्ट से सामने आएगा उस रात का सच? डॉक्टर बेटी से हुई थी अस्पताल में हैवानियत
Advertisement
trendingNow12396096

इन 6 किरदारों के पॉलीग्राफी टेस्ट से सामने आएगा उस रात का सच? डॉक्टर बेटी से हुई थी अस्पताल में हैवानियत

आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर के आरोपी से सीबीआई ने जब पूछताछ की तो बहुत बड़ा खुलासा हुआ. आरोपी संजय राय ने बताया की जिस रात घटना हुई उससे पहले उसने क्या किया था. और इन खुलासों के बाद ये माना जा रहा है कि संजय राय के अंदर एक एनिमल है.

इन 6 किरदारों के पॉलीग्राफी टेस्ट से सामने आएगा उस रात का सच? डॉक्टर बेटी से हुई थी अस्पताल में हैवानियत

Kolkata rape murder case: कोलकाता कांड में जैसे जैसे जांच का प्रोसेस आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे केस से जुड़े कई अहम खुलासे हो रहे हैं. एक तरफ CBI संजय रॉय से सच उगलवालने की कोशिश में है. वहीं मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष भी CBI के रडार पर है. लेकिन अब आरजी कल मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पर उसके ही एक पुराने सहकर्मी ने बेहद गंभीर और संगीन इल्जाम लगाए हैं. संदीप घोष पर जो इल्जाम लगाए हैं उसके बाद एक सवाल उठ रहे हैं कि क्या कोलकाता कांड के पीछे एक डॉक्टर गैंग का हाथ है.

मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर बेटी के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के मामले में CBI के रडार पर आए पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. एक तरफ CBI लगातार संदीप घोष से पूछताछ कर रही है. वहीं दूसरी ओर संदीप घोष पर लग रहे हैं बेहद गंभीर और सनसनीखेज आरोप लग रहे हैं. आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिंपल पर कई आरोप लगे हैं.

ये भी पढ़ें - 'पैरासिटामोल, सेट्रिजन' और... ये 156 दवाएं BAN, 100 काम छोड़कर पढ़ें सबसे जरूरी खबर

  1. - मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर गैंग चलाने का आरोप लगा है.
  2. - संदीप घोष पर आरोपी संजय रॉय के साथ करीबी होने का आरोप लगा है.
  3. - संदीप घोष पर मेडिकल कॉलेज के छात्रों को परेशान करने का आरोप लगा है.
  4. - छात्रों से मोदी रकम लेकर उन्हें पास करने का आरोप लगाया गया है.
  5. - और सबसे बड़ा आरोप मेडिकल कॉलेज में डेड बॉडीज़ के गैर कानूनी धंधे का है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल पर ये आरोप इसी अस्पताल के पूर्व डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट अख्तर अली ने लगाए हैं. डॉक्टर बिटिया के साथ हुई दरिंदगी के पीछे छिपे सच को जानने के लिए संदीप घोष से सीबीआई के सवाल जवाब जारी है. गुरूवार को लगातार सातवें दिन संदीप घोष सीबीआई दफ्तर पहुंचे. दफ्तर के अंदर संदीप घोष ने क्या बताया? क्या छिपाया ये तो पूरी जांच रिपोर्ट के बाद पता चलेगा. लेकिन अस्पताल के बाहर संदीप घोष पर जो आरोप लग रहे हैं वो किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहे हैं. RG कर अस्पताल के पूर्व सुपरिटेंडेंट अख्तर अली ने इस केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय के साथ संदीप घोष के संबंधों के जो तार जोड़े हैं वो भी बेहद गंभीर हैं.

ये भी पढ़ें- क्या साइंटिस्ट की PhD डिग्री किसी अन्‍य विभाग की समान डिग्री के बराबर है? SC ने दिया फैसला

कोलकाता रेप और मर्डर केस में शुरूआत से ही एक से अधिक आरोपियों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. और इन आशंकाओं के बीच कॉलेज में एक डॉक्टर गैंग के होने के आरोपों ने मामले को और संगीन बना दिया है. और पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर इस गैंग को चलाने का आरोप लगा है.

संदीप घोष सिर्फ एक सरकारी मेडिकल कॉलेज का प्रिंसिपल ही नहीं था बल्कि उसका राजनीतिक रसूख भी बहुत मजबूत था. ममता बनर्जी के इस डॉक्टर पर हर आरोप से बचने के लिए ट्रांसफर करवाने और ट्रांसफर रोकने के भी आरोप लगाये गए हैं. अख्तर अली के मुताबिक उन्होंने विजिलेंस ले लेकर एंटी करप्शन विभाग तक डॉ संदीप घोष के गुनाह उछाले. लेकिन डॉक्टर के ऊंचे रसूख ने हर बार उसे बचा लिया.

आरोप कई हैं. राजनीति भी खूब हो रही है. 7 दिन बाद भी सीबीआई के पास संदीप घोष के लिए सवालों की फेहरिस्त कम नहीं हो रही. लेकिन इस जघन्य अपराध के अंधेरे में ऐसे कई सच हैं जिनसे पर्दा हटना बाकी है. और पूरे देश को उसी सच के सामने आने का इंतजार है.

टेस्ट से खुलेगा उस रात का राज

कोलकाता की डॉक्टर बेटी के परिजनों को इंसाफ मिलने के आश्वासन पर देशभर के डॉक्टरों ने काम पर लौटने का फैसला किया. इस बीच सुप्रीम कोर्ट से कुछ संदिग्धों और आरोपियों के पॉलिग्राफिक टेस्ट को लेकर बड़ा आदेश आया. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और आखिरी बार मृतका के साथ डिनर करने वाले 4 इंटर्न ट्रेनी डॉक्टर्स का पॉलीग्राफी टेस्ट कराया जाएगा. आरोपी संजय रॉय का भी पॉलीग्राफी टेस्ट होगा. सभी आरोपियों की सहमति के बाद अदालत ने CBI की अर्जी पर मुहर लगा दी है. CBI के शक के दायरे में डॉक्टर बेटी के चार दोस्त भी हैं. SC  ने निचली अदालत के मजिस्ट्रेट से कहा था कि वो पॉलीग्राफ टेस्ट पर जल्द से जल्द आदेश दें.

संजय रॉय के पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए भी सीबीआई कोर्ट में अर्जी लगा चुकी है. लेकिन सीबीआई संजय रॉय को पेश नहीं कर पाई थी. सूत्रों के मुताबिक संजय रॉय का भी पॉलीग्राफी टेस्ट होगा. संजय का साइक्लोजिकल टेस्ट हो चुका है. 

सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस को लचर जांच के लिए फटकार लगाई. SC ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से कहा, 'सभी राज्यों के चीफ सेक्रेटरी और DGP के साथ बैठक करके एक हफ्ते में बताएं कि जब तक नेशनल टास्क फोर्स अपनी रिपोर्ट नहीं देती तब तक डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए क्या किया जाना चाहिए? अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news