Punjab: ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी, 4 गिरफ्तार, वीडियो कॉल से सामने आई PAK तस्करों की जानकारी
Advertisement
trendingNow12087571

Punjab: ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी, 4 गिरफ्तार, वीडियो कॉल से सामने आई PAK तस्करों की जानकारी

Drugs smuggling Through Drones: पूछताछ में चारों तस्करों ने बताया कि इनके दो और साथी है जो फिलहाल फरार हैं.  ये सभी पाकिस्तान में बैठे तस्करों के साथ मिल कर ड्रोन के जरिए तस्करी करते हैं.

Punjab: ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी, 4 गिरफ्तार, वीडियो कॉल से सामने आई PAK तस्करों की जानकारी

Punjab News: BSF ने पंजाब के अमृतसर में भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर चार तस्करों को पकड़ा है जो पाकिस्तान से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी कर रहे थे.  ये तस्करी ड्रोन के जरिए की जा रही थी.  इन तस्करों के पास से BSF ने 9 पैकेट ड्रग्स, 1 पिस्तौल, गोलियां और 70 हजार रुपये बरामद किए हैं.

पिछ्ले काफी समय से जिस तरह से पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियारों और ड्रग्स की तस्करी की जा रही है. इस बात का अंदाजा था कि भारत से तस्कर पाकिस्तान में बैठे लोगों से संपर्क करते है और फिर उसी हिसाब से जगह तय कर ड्रोन के जरिए तस्करी की जाती है. इसके बाद BSF ने अमृतसर के पाकिस्तान से लगते इलाके पर खास निगरानी रखनी शुरू की ताकी तस्करों को पकड़ा जा सके.

29 जनवरी की रात हुई गिरफ्तारी
एक हफ्ते तक लगातार निगरानी रखने के बाद 29 जनवरी को रात करीब 11:30 बजे BSF टीम को बॉर्डर पर ड्रोन की आवाज सुनाई दी.  टीम सर्तक हो गई और देखा की ड्रोन एक पैकेट गिरा कर वापिस पाकिसतान की तऱफ चला गया है.  थोड़ी देर में ही कुछ लोगों के चलने की आवाज सुनाई दी जो उसी तरफ जा रहे थे जहां पाकिस्तान से आए ड्रोन ने पैकेट गिराया था.  जैसे ही चारों लोग उस पैकेट को उठाने के लिये पहुंचे, BSF ने मौके से चारों को पकडा.  इन आरोपियों के पास से एक पिस्तौल और गोलियां बरामद की गईं.

पूछताछ में चारों तस्करों ने बताया कि इनके दो और साथी है जो फिलहाल फरार हैं.  ये सभी पाकिस्तान में बैठे तस्करों के साथ मिल कर ड्रोन के जरिए तस्करी करते हैं.

आरोपियों से पाकिस्तानी तस्कर को कराई गई वीडियो कॉल
अधिक जानकारी के लिए इन चारों आरोपियों से लंबी पूछताछ की गई और बाद में पाकिस्तानी तस्कर को वीडियो कॉल भी करवाई गई ताकी सबूत को पुख्ता तरीके से जुटाया जा सके.

पाकिस्तान मे बैठे तस्कर का नाम राणा है जो अपने भाई और एक साथी साहा के साथ मिल कर तस्करी के इस नेटवर्क को चला रहा है.  पाकिस्तान के तस्करों से जिन पाकिस्तानी नंबरों पर बात की गई थी वो +66618728034 और +923188137803 है.  ये दोनों नंबर राणा और उसके सहयोगी साहा के है.

NCB को दी गई जानकारी
BSF ने इस मामले की जानकारी NCB को भी दी है ताकी इस पुरे नेटवर्क की जांच की जा सके.  इसके अलावा NCB के साथ मिल कर इस मामले को इंटरपोल को भी दिया जाएगा ताकी पुख्ता तरीके से पाकिस्तान में बैठे इन आरोपियों को भारत की जांच एजेंसियों को कारवाई के लिए सौंपा जाए.

Trending news