Salman Khan: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का 'कॉरपोरेट' स्टाइल, कोई पहुंचाता है हथियार तो कोई पैसा; सलमान खान फायरिंग में पकड़े गुर्गों ने खोला राज
Advertisement
trendingNow12250803

Salman Khan: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का 'कॉरपोरेट' स्टाइल, कोई पहुंचाता है हथियार तो कोई पैसा; सलमान खान फायरिंग में पकड़े गुर्गों ने खोला राज

Lawrence Bishnoi Gang Update: माफिया डॉन लॉरेंस बिश्नोई भले ही जेल में बंद है लेकिन उसका गैंग बाहर पूरी तरह फल-फूल रहा है. एक्टर सलमान खान के घर फायरिंग में पकड़े 2 नए गुर्गों ने खुलासा किया है कि लॉरेंस ने गिरोह का कामकाज कॉरपोरेट स्टाइल में ढाल रखा है, जिसमें हरेक की अलग-अलग जिम्मेदारी तय है. 

Salman Khan: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का 'कॉरपोरेट' स्टाइल, कोई पहुंचाता है हथियार तो कोई पैसा; सलमान खान फायरिंग में पकड़े गुर्गों ने खोला राज

Salman Khan Firing Case: एक्टर सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने हरपाल सिंह और मोहमद रफीक चौधरी नाम के 2 आरोपियों को अरेस्ट किया है. ये दोनों लॉरेंस बिश्नोई गैंग के फेसबुक अकाउंट के जरिए संपर्क में आए थे. इसके बाद दोनों आरोपी गैंग में शामिल हो गए और गिरोह के लिए काम करने लगे. क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आया है कि सलमान खान के घर फायरिंग का पूरा प्लान लॉरेंस बिश्नोई ने ही बनाया था. इसके बाद प्लान का अंजाम देने का काम जेल से बाहर घूम रहे उसके गुर्गों ने किया. 

पकड़े गए लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 2 बड़े गुर्गे

मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक आरोपी हरपाल सिंह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का बड़ा गुर्गा है. वह विदेश में मौजूद अनमोल बिश्नोई और रोहित गोधरा के सीधे संपर्क था और उनके इशारों पर काम करता था. उस पर फायरिंग का एक मामला छत्तीसगढ़ में पहले से दर्ज है. इस मामले में वह एक साल जेल में भी रहा था. वह एक अन्य मामले में वर्ष 2022 में 6 महीने भटिंडा की जेल में भी बंद रहा था. हरपाल के हाथ में गोली भी लगी है.

गजब बात ये है कि हरपाल गैंग के लिए जो भी काम करता था, उसकी सूचना लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े फेसबुक अकाउंट पर भी डालता था. उसे जब गोली लगी थी तो उसकी फोटो भी उसने फेसबुक पर डाली थी. इससे प्रभावित होकर कई लोग उसके संपर्क में आते थे. बाद में उन लोगो का इस्तेमाल वह गैंग की एक्टिविटी बढ़ाने के लिए करता था. 

फेसबुक पर बना अपना क्रिमिनल ग्रुप

हरपाल ने फेसबुक पर अपना एक अलग ग्रुप भी बना रखा है. इसी ग्रुप पर मोहमद चौधरी भी सक्रिय था. इसी दौरान दोनों में जान- पहचान हुई थी. दोनो की दोस्ती बढी. बाद में हरपाल सिंह ने मोहम्मद चौधरी को सलमान खान मामले में काम करने को राजी किया. मोहम्मद चौधरी ने 5 लाख रुपये हरपाल से लेकर शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल को दिए थे. साथ ही पनाह दिलवाने का इंतजाम भी किया. दोनों शूटर्स से वादा किया गया कि उन्हें बाद में इससे भी बड़ा काम दिया जाएगा. पुलिस अब हरपाल के फेसबुक अकाउंट और लॉरेंस बिश्नोई से संबंधित सोशल मीडिया अकाउंट की तफ्तीश कर रही है.

जेल में बैठकर लॉरेंस बना रहा प्लान

मामले की जांच में जुटे पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी हरपाल सिंह की विदेश में छुपे अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा से सीधे बातचीत होती थी. वह गैंग की एक्टिविटी में भी पूरी तरह सक्रिय रहता था. सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले को लॉरेंस ने उसके जरिए ही अंजाम दिलवाया था. दूसरे शब्दों में कहें तो पूरे मामले में वही असली को-ऑर्डिनेटर था. लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में है. वही से उसने प्लान बनाया और इसकी सूचना अनमोल और रोहित गोधारा तक पहुंचाई. इसके बाद उस पर हरपाल सिंह ने आगे काम किया. 

कैसे काम करता है लॉरेंस बिश्नोई गैंग?

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हरपाल सिंह और मोहम्मद चौधरी से हुई तफ्तीश में पुलिस को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के काम करने के तरीके का भी पता चला है. जांच में सामने आया है कि लॉरेंस बिश्नोई जेल में बैठकर प्लान बनाता है. इसके बाद जेल से बाहर मौजूद गैंग के गुर्गे शूटर अरेंज करते हैं. इसके बाद दूसरे गुर्गे उस शूटर तक पैसा पहुंचाते हैं. तीसरे गुर्गे उन शूटर्स को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया करवाते हैं. पांचवे गुर्गे हथियार सप्लाई करते हैं. इन सभी गुर्गों का आपस में कोई टच नहीं होता और सारा समन्वय जेल में छिपे हुए अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा करते हैं. 

(रिपोर्ट सुधाकर कश्यप) 

Trending news