US-Mexico Border Wall: Smugglers ने 14 फुट ऊंची दीवार से 2 बच्चियों को फेंका, जांच में जुटी Police
Advertisement

US-Mexico Border Wall: Smugglers ने 14 फुट ऊंची दीवार से 2 बच्चियों को फेंका, जांच में जुटी Police

Traffickers Drop Children From Forteen Foot High Wall: अमेरिका शरणार्थियों की समस्या से जूझ रहा है. बड़ी संख्या में शरणार्थी साउथ बॉर्डर से अमेरिका पहुंच रहे हैं.

अमेरिका और मैक्सिको के बॉर्डर पर बच्चियों को दीवार से नीचे गिराता तस्कर | फोटो साभार: एपी

वाशिंगटन: अमेरिका और मैक्सिको के बॉर्डर (US-Mexico Border Wall) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां तस्करों ने दो मासूम बच्चियों को अमेरिका-मैक्सिको बॉर्डर पर बनी 14 फुट ऊंची दीवार से नीचे फेंक दिया. जिन्हें यूएस कस्टम एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन (CBP) टीम इलाज के लिए हॉस्पिटल ले गई.

ऐसे बची मासूम बच्चियों की जान

सीबीपी के अधिकारी ने बताया कि मंगलवार शाम को पेट्रोलिंग पार्टी के एक एजेंट संता टेरेसा ने उस वारदात को अपने कैमरे में कैद किया, जिसमें तस्करों ने 14 फुट ऊंची दीवार से दो बच्चियों को फेंक (Traffickers Drop Children From Forteen Foot High Wal) दिया. बता दें कि ये दोनों बच्चियां इक्वाडोर की रहने वाली हैं. इसमें एक की उम्र 3 साल और दूसरी की उम्र 5 साल है.

चीफ पेट्रोलिंग एजेंट ग्लोरिया ने कहा कि मैं हैरान हूं कि तस्कर ऐसा भी कर सकते हैं. उन्होंने दो मासूमों को 14 फुट ऊंची दीवार से नीचे फेंक दिया.

ये भी पढ़ें- पुलिस कांस्टेबल ने बताया, 'पत्नी नहीं खोल रही गेट'; जब तोड़ा गया दरवाजा तो उड़ गए होश

अधिकारी ने कहा कि अच्छा हुआ कि घटना के वक्त मासूमों को देख लिया गया वर्ना दोनों बच्चियों को मौसम की मार झेलनी पड़ती. इसमें उनकी जान को भी खतरा हो सकता था.

तस्करों को ढूंढने में जुटी पुलिस

उन्होंने आगे कहा कि अमेरिकी (US) अधिकारी मैक्सिको (Mexico) के अधिकारियों के साथ मिलकर तस्करों को ढूंढ रहे हैं. आरोपी जल्द पकड़े जाएंगे. गौरतलब है कि अमेरिका शरणार्थियों की समस्या से जूझ रहा है. बड़ी संख्या में शरणार्थी साउथ बॉर्डर से अमेरिका पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सांसद का PA बता मांगी रिश्वत, स्पाई कैमरा लगाकर पहुंचा बिल्डर; फिर हुआ ये

शरणार्थी संकट से जूझता अमेरिका

डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विसेज ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि वो इस वक्त 12,918 शरणार्थी बच्चों की देखभाल कर रहे हैं. जबकि सीपीबी 5,285  बच्चों को संभाल रहा है.

(साभार- WION)

LIVE TV

Trending news