CBSE Board Exam 2021 Update: सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ संयम भारद्वाज ने कही ये बड़ी बात, 10वीं-12वीं के छात्र रहें अलर्ट

CBSE Board Exam 2021 Update: सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा कि एग्जाम में स्टूडेंट की सेफ्टी के लिए पूरा इंतजाम किया गया है. क्लास 10 और 12 के एग्जाम के लिए 5 से 7 हजार सेंटर बनाए गए हैं. हर सेंटर पर कोरोना की गाइंडलाइंस का कड़ाई से पालन किया जाएगा.

CBSE Board Exam 2021 Update: सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ संयम भारद्वाज ने कही ये बड़ी बात, 10वीं-12वीं के छात्र रहें अलर्ट
Dr. Sanyam Bharadwaj

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच कई स्टूडेंट्स, उनके माता-पिता और टीचर्स ने सीबीएसई से क्लास 10 और 12 के एग्जाम टालने या रद्द करने की मांग की है. लेकिन सीबीएसई पहले ही साफ कर चुका है कि परीक्षाएं न तो टाली जाएंगी और न ही रद्द होंगी. जारी की गई डेटशीट के अनुसार ही सीबीएसई की 10 और 12 क्लास की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी. इस बीच सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन संयम भारद्वाज (Dr Sanyam Bharadwaj) ने बड़ा बयान दिया है.

साई थॉट लीडरशिप प्रोग्राम 

गौरतलब है कि साई इंटरनेशनल एजुकेशन ग्रुप ने साई थॉट लीडरशिप के दूसरे सेशन के प्रोग्राम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन संयम भारद्वाज भी शामिल हुए. इस सेशन में चर्चा का टॉपिक सीबीएसई बोर्ड एग्जाम था. संयम भारद्वाज ने इस पर अपने विचार रखे.

ये भी पढ़ें- हरियाणा बोर्ड की 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के समय में बदलाव, यहां देखें नोटिस

स्टूडेंट की सेफ्टी का रखा जाएगा ध्यान 

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा कि एग्जाम में स्टूडेंट की सेफ्टी के लिए पूरा इंतजाम किया गया है. क्लास 10 और 12 के एग्जाम के लिए 5 से 7 हजार सेंटर बनाए गए हैं. हर सेंटर पर कोरोना की गाइंडलाइंस का कड़ाई से पालन किया जाएगा.

VIDEO-

वैक्सीनेशन पर भी दिया जोर 

उन्होंने आगे कहा कि जो भी वैक्सीन लगवा सकते हैं, वे वैक्सीन जरूर लगवाएं. अगर आप ऐसा करेंगे तो एग्जाम हॉल में अच्छे से ड्यूटी कर पाएंगे. मैं स्टूडेंट्स के माता-पिता से भी रिक्वेस्ट करता हूं कि अपने बच्चों की तैयारी और कोरोना वायरस के स्टेटस का पूरा ध्यान रखें. हम डॉक्टर्स से सलाह ले रहे हैं कि एग्जाम को कैसे बिना किसी रुकावट के आयोजित किया जाए.

LIVE TV

25000 स्कूलों की टीम है साथ 

डॉ भारद्वाज ने कहा कि यदि कोई भी छात्र जिसे विशेष सुविधा की जरूरत हो और वो परीक्षा के लिए आ रहा है तो उन्हें एक कमरा उपलब्ध कराया जाएगा जहां दो बच्चे बैठ सकते हैं. उन्होंने कहा, 'हमारे साथ 25000 स्कूलों की बहुत अच्छी टीम है और जब हमारे साथ इतनी अच्छी टीम होगी, तो किसी के चेहरे पर तनाव नहीं होगा.' 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.