CTET Result 2023: जानें कब जारी होगी Answer Key और किस दिन होगा Result का ऐलान
Advertisement

CTET Result 2023: जानें कब जारी होगी Answer Key और किस दिन होगा Result का ऐलान

CBSE CTET Result 2023: सीबीएसई की सीटीईटी 2023 परीक्षा का रिजल्ट अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे.

CTET Result 2023: जानें कब जारी होगी Answer Key और किस दिन होगा Result का ऐलान

CBSE CTET Result 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) जल्द ही सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2023 (CTET 2023) के रिजल्ट्स का ऐलान कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीएसई द्वारा इस महीने के आखिरी सप्ताह में परीक्षा की आंसर की जारी करने की उम्मीद है. वहीं सीटीईटी 2023 की परीक्षा के परिणाम मार्च महीने के पहले सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे. अगर रिजल्ट जारी होने की तारीख की बात करें तो, कई रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा का रिजल्ट 9 मार्च 2023 को जारी किया जा सकता है.

रिजल्ट जारी करने में 6 सप्ताह का समय
दरअसल, परीक्षा के आयोजन के बाद रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया में 6 सप्ताह का समय लग सकता है. वहीं सीबीएसई की भी यही कोशिश है कि वो परीक्षा के परिणाम 6 सप्ताह के भीतर जारी कर दे. ऐसे में देखा जाए, तो सीटीईटी 2023 की आंसर की (CTET 2023 Answer Key) अगले सप्ताह जारी हो जाएगी और वहीं सीटीईटी 2023 का रिजल्ट (CTET Result 2023) 18 मार्च या 21 मार्च तक CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

आंसर की के खिलाफ दर्ज करा सकेंगे ऑब्जेक्शन 
इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. बोर्ड की ओर से अगले सप्ताह परीक्षा की Answer Key जारी कर दी जाएगी, जिसके बाद अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से सीटीईटी 2023 की आंसर की डाउनलोड कर पाएंगे. वहीं बता दें कि आंसर की के खिलाफ अभ्यर्थियों को ऑब्जेक्शन दर्ज करने का तय समय भी दिया जाएगा.

Trending news