JEECUP 2023: यूपी के छात्रों के लिए बड़ी खबर, पॉलिटेक्निक परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11748410

JEECUP 2023: यूपी के छात्रों के लिए बड़ी खबर, पॉलिटेक्निक परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें पूरी डिटेल

JEECUP 2023: यूपीजेईई 2023 की परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट पोलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन दिया जाएगा.  

JEECUP 2023: यूपी के छात्रों के लिए बड़ी खबर, पॉलिटेक्निक परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें पूरी डिटेल

JEECUP 2023: उत्तर प्रेदश में होने वाली पॉलिटेक्निक परीक्षा 2023 के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरे जा चुके हैं. अब छात्रों को काउंसिल द्वारा यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की तारीख की घोषणा करने का इंतजार है. वहीं अगर परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के बारे में बात करें, तो ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश (JEECUP) की तरफ से यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2023 के एप्लीकेशन फॉर्म के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी गई है. जिन छात्रों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करना है, वे इस आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. बता दें कि एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए छात्रों को अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगिन करने की जरूरत पड़ेगी.

इस दिन तक कर सकते हैं सुधार
उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने की आखिरी तारीख 27 जून है. इस संबंध में काउंसिल ने कहा है कि, ''ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल (पोस्ट डिप्लोमा इन इंडस्ट्री सेफ्टी) और (पॉलिटेक्निक) के लिए पंजीकरण पर ऑनलाइन सुधार 21-06-2023 से 27-06-2023 तक उपलब्ध होगा.'' ऐसे में उम्मीद है कि जेईईसीयूपी जल्द ही यूपी पॉलिटेक्निक 2023 की परीक्षा तारीख की घोषणा करेगा.

जल्द जारी होंगे यूपीजेईई 2023 के एडमिट कार्ड
इसके अलावा बता दें कि जैसे ही यूपीजेईई के एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार की प्रक्रिया समाप्त होगी, वैसे ही काउंसिल यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर देगा. यूपीजेईई एडमिट कार्ड 2023 के जारी होते ही उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे. हालांकि, काउंसिल द्वारा अब तक यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की तारीख घोषित नहीं कि गई है. लेकिन बता दें कि इससे पहले परीक्षा का आयोजन 1 जून से शुरू होना था, लेकिन काउंसिल ने यूपीजेईई रजिस्ट्रेशन की तारीख 10 जून तक बढ़ा दी थी और इसके बाद इसी तारीख को आगे बढ़ाकर 20 जून कर दिया गया था.

जानें कहां मिलेगा एडमिशन
यूपीजेईई राज्य स्तर की प्रवेश परीक्षा है. इस परीक्षा में पास करने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट पोलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन दिया जाएगा.

Trending news