Knowledge: क्या LG का फुल फॉर्म 'Life's Good' है? यहां जानिए सही मतलब
Advertisement

Knowledge: क्या LG का फुल फॉर्म 'Life's Good' है? यहां जानिए सही मतलब

Knowledge:  जब LG का विज्ञापन आता है, तो लास्ट में लाइफ्स गुड लिखा जाता है. कई लोग समझते हैं कि इसका फुल फॉर्म यही है. अगर आप भी यही सोचते हैं, तो समझिए गलत जानते है.

Knowledge: क्या LG का फुल फॉर्म 'Life's Good' है? यहां जानिए सही मतलब

नई दिल्ली:  हम टीवी से लेकर मोबाइल तक लगातार विज्ञापन देखते हैं. इनमें से ही एक विज्ञापन आता है LG का कंपनी का.  यह कंपनी टीवी से लेकर फ्रीज तक कई किस्म की इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बनाती है.  जब LG का विज्ञापन आता है, तो लास्ट में लाइफ्स गुड लिखा जाता है. कई लोग समझते हैं कि इसका फुल फॉर्म यही है. अगर आप भी यही सोचते हैं, तो समझिए गलत जानते है. आज के Knowledge पैकेज में हम आपको इसके बारे में बताते हैं...

इसे भी पढ़िए- Knowledge: आखिर हवाई जहाज में फीमेल स्टाफ की संख्या ज्यादा क्यों होती हैं? ये है बड़ी वजह

क्या है LG के नाम की कहानी?
LG की एक कोरियन कंपनी है. इसकी शुरुआत  1947 में  'Koo In-hwoi' द्वारा किया गया था. साल 1952  Lak Hui नाम था, जिसे आगे चलकर लकी (Lucky) कहा गया. लकी पहली कोरियन कंपनी थी, जिसने प्लास्टिक के बिजनेस में कदम रखा. इसके लिए साल 1958 में एक और कंपनी बनाई गई, जिसका नाम गोल्ड स्टार रखा गया. 

गोल्ड स्टार का कोरिया की पहली कंपनी थी, जिसने रेडियों की दुनिया में कदम रखा. धीरे-धीरे गोल्ड स्टार और लकी अपने क्षेत्र में काफी फेमस हो गए. ऐसे में साल 1983 दोनों कंपनियों को आपस मिला दिया गया. ऐसे में कंपनी का नाम लकी-गोल्ड स्टार हो गया. साल 1995 में कंपनी के नेत्तृव में परिवर्तन हुआ. तीसरी पीढ़ी से Koo Bon-moo के हाथों में कंपनी का कार्यभार आया, तो एक बार फिर कंपनी नाम बदला. उन्होंने इसका फेमस नाम LG दिया. 

लाइफ्स गुड क्या है?
आपको बता दें कि Life Is Good इस कंपनी का टैग लाइन है. यह LG का फुल फॉर्म का नहीं है. साल 2009 में LG के नाम पर डोमेन भी बनाया गया. 

Trending news