NEET-PG 2023 को लेकर आया लेटेस्ट अपडेट, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

NEET-PG 2023 को लेकर आया लेटेस्ट अपडेट, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया बड़ा ऐलान

NEET PG 2023: स्वास्थ्य मंत्री ने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि छात्रों को लगभग पांच महीने पहले ही सूचित किया गया था कि नीट पीजी 2023 की परीक्षा 5 मार्च को आयोजित की जाएगी.

NEET-PG 2023 को लेकर आया लेटेस्ट अपडेट, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया बड़ा ऐलान

NEET PG 2023: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री (MoHFW) मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को लोकसभा को बताया कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट- पोस्टग्रेजुएशन (NEET PG 2023) को स्थगित नहीं किया जाएगी. महामारी COVID-19 के कारण होने वाली परीक्षा और काउंसलिंग प्रक्रिया में और देरी को रोकने के लिए पोस्टग्रेजुएशन मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम को स्थगित नहीं करने का निर्णय लिया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कहा "सरकार ने हाल ही में इंटर्नशिप कट-ऑफ की तारीख 11 अगस्त, 2023 तक बढ़ा दी है, ताकि देश भर में कोई भी छात्र परीक्षा में बैठने के लिए अनएलिजिबल न हो. वहीं दूसरी तरफ छात्रों को लगभग पांच महीने पहले ही सूचित किया गया था कि NEET PG 2023 की परीक्षा 5 मार्च को आयोजित की जाएगी.

ट्विटर पर द फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) के उपाध्यक्ष ने लिखा, "संसद में #postponementneetpg2023, #NEETPG और #NEETPG2023 के बारे में हो रही चर्चा को लेकर छात्रों को अपनी ऊर्जा बर्बाद नहीं करनी चाहिए और अपना ध्यान भी परीक्षा से नहीं भटकाना चाहिए. मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे केवल प्रवेश परीक्षा के रिवीजन पर ध्यान केंद्रित करें! फोकस बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया से दूरी बनाएं.

मनसुख मंडाविया की प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया देते हुए, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहन कृष्णन ने कहा, आपका जवाब उचित नहीं है. COVID के कारण सिर्फ एक बैच को ही सबसे ज्यादा नुकसान क्यों हुआ. आपात स्थिति के लिए एक "TRIAGE" प्रोटोकॉल है, और महामारी से बाहर आने के लिए "डैमेज कंट्रोल प्रोटोकॉल" है. हालांकि, अब यह स्पष्ट है कि अब तक कोई पोस्टपोनमेंट नहीं होगा.

नीट पीजी 2023 परीक्षा शेड्यूल के अनुसार
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर हजारों छात्र अधिकारियों से उनकी चिंताओं को सुनने और परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध कर रहे हैं. और तो और ऑनलाइन अभियान के कारण माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर #NEETPG2023 और #PostponeNEETPG2023 ट्रेंड कर रहा है. वहीं, राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार, NEET PG 2023 का आयोजन 5 मार्च, 2023 को किया जाना है.

Trending news