कक्षा 12वीं की टॉपर का एक कप चाय ने तोड़ा Doctor बनने का सपना, हाईकोर्ट में पहुंचा मामला
Advertisement

कक्षा 12वीं की टॉपर का एक कप चाय ने तोड़ा Doctor बनने का सपना, हाईकोर्ट में पहुंचा मामला

NEET UG 2023 Controversy: डॉक्टर बनने का सपना देखने वाली दिशा शर्मा काफी होनहार छात्रा हैं. इस साल कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में उन्होंने 99.60% अंक हासिल किए थे.

कक्षा 12वीं की टॉपर का एक कप चाय ने तोड़ा Doctor बनने का सपना, हाईकोर्ट में पहुंचा मामला

NEET UG 2023 Controversy: हमारे देश में चाय पीना किसे पसंद नहीं है. यहां तो हर दूसरा इंसान चाय का दिवाना है. लेकिन क्या हो अगर आपके चाय पीने की वजह से किसी का डॉक्टर बनने का सपना टूट जाए. सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन यह सच है कि हाल ही में नीट यूजी 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाली छात्रा दिशा शर्मा का सपना एक कप चाय की वजह से टूट गया है. 

एक कप चाय ने तोड़ा डॉक्टर बनने का सपना
दरअसल, मामला राजस्ठान की राजधानी जयपुर का है, जहां बस्सी कस्बे की रहने वाली 18 साल की छात्रा 07 मई 2023 को नीट यूजी 2023 की परीक्षा में शामिल होने के लिए गई थी. उनका परीक्षा सेंटर रामनगरिया के टैक्नो स्कूल में पड़ा था. परीक्षा के दौरान क्लास में मौजूद परीक्षक (Invigilator) चाय की चुस्कियां ले रहे थे और साथ ही चुस्कियां लेते हुए इधर-उधर टहल रहे थे. इसी बीच उनके हाथ से चाय कप गलती से दिशा शर्मा की ओएमआर शीट (OMR Sheet) पर जा गिरा.

नहीं हुई कोई सुनवाई
चाय के गिरने की वजह दिशा की ओएमआर शीट पर जो जवाब लिखे थे, वे मिट गए. छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि चाय गिरने की वजह से उसकी ओएमआर शीट पर लिखे 17 प्रश्नों के जवाब मिट गए. हालांकि, ऐसा होने के बावजूद दिशा को दूसरी ओएमआर शीट भी नहीं दी गई. हद तो तब हुई, जब उसी परीक्षक द्वारा दिशा को एग्जाम खत्म करने के लिए एक्सट्रा 5 मिनट का भी समय नहीं दिया गया, जिसने दिशा की शीट पर चाय गिराई थी. दिशा रोती-बिलखती रही, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

कोर्ट तक पहुंचा मामला
इस घटना के बाद दिशा ने स्कूल की प्रिंसिपल से गुहार लगाई. यहां तक कि क्लास में लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए भी पूरे मामले के बारे में अवगत कराया गया, लेकिन इसके बावजूद किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं की गई. इसी वजह से न्याय पाने के लिए दिशा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

हाईकोर्ट ने NTA और प्रिंसिपल को किया तलब
राजस्ठान हाईकोर्ट में इस मामले पर विचार करने के लिए याचिका दायर की गई है. हाईकोर्ट द्वारा भी याचिका पर संज्ञान लेते हुए, NTA को दिशा की ओरिजनल ओएमआर शीट सहित पूरा रिकॉर्ड लेकर आने को कहा है. इसके अलावा 04 जुलाई को परीक्षा सेंटर की प्रिंसिपल को क्लासरूम के सीसीटीवी फुटेज के साथ कोर्ट में आने के आदेश जारी किए हैं.

बता दें कि दिशा काफी होनहार छात्रा हैं. इस साल कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में छात्रा ने 99.60% अंक हासिल किए थे.

Trending news