राजस्थान में 16 जुलाई से खुलेंगे स्कूल? यहां जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow1938513

राजस्थान में 16 जुलाई से खुलेंगे स्कूल? यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

हिंदुस्तान में छपी एक खबर के मुताबिक राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि अभी स्कूलों को खोले जाने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली. Rajasthan School Reopen News: कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से एक ओर जहां भारत में स्थितियां सामान्य हो रही हैं, वहीं, डेल्टा प्लस वैरिएंट की वजह से तीसरी लहर का भी खतरा बढ़ गया है. साथ ही एक्सपर्ट्स दावा कर रहे हैं कि तीसरी लहर 18 साल से कम वालों के लिए ज्यादा खतरनाक होगी. इसका मतलब यह हुआ कि तीसरी लहर की चपेट में सबसे ज्यादा बच्चे आएंगे. ऐसे में राज्य सरकारें भी स्कूलों को खोलने को लेकर संशय में हैं. इसी बीच राजस्थान में स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

UP Board 10th/12th Result 2021: परिणाम इस दिन, लेकिन ये छात्र वेबसाइट पर नहीं चेक कर पाएंगे रिजल्ट

हिंदुस्तान में छपी एक खबर के मुताबिक राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि अभी स्कूलों को खोले जाने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. बुधवार को स्कूलों को खोलने पर भी मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा हुई, लेकिन अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका. ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान में 15 या 16 जुलाई से स्कूल नहीं खुलेंगे. 

वहीं, 40 हजार प्राइवेट स्कूलों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्थान की तरफ से कहा गया है कि अगर सरकार स्कूलों के खोलने पर फैसला नहीं भी लेती है, तो भी वे 16 जुलाई से स्कूल खोलने जा रहा है. इधर टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से दावा किया गया है कि स्कूल शिक्षा परिवार के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा, 'ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले ज्यादातर छात्रों की क्लास नहीं लग पाने से नुकसान उठाना पड़ रहा है. क्योंकि ग्रामीण इलाकों में बहुत से छात्रों के पास इंटरनेट का कनेक्शन नहीं है.

SSC GD की परीक्षा पास कर आप भी PM मोदी की सुरक्षा में हो सकते हैं शामिल, जानें ट्रेनिंग और चयन प्रक्रिया

ऐसे में कक्षा 6 से लेकर 12वीं के छात्रों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बुलाया जाएगा. हालांकि बच्चों को माता-पिता से सहमति मिलने के बाद ही बुलाया जाएगा. इस दौरान स्कूलों में कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन कराया जाएगा. स्कूल शिक्षा परिवार के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि इसके लिए वे गिरफ्तारी देने के लिए भी तैयार हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news