NEET 2018 का रिजल्ट जारी, सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से किया था इनकार
Advertisement

NEET 2018 का रिजल्ट जारी, सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से किया था इनकार

छात्र सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

NEET 2018 का रिजल्ट जारी, सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से किया था इनकार

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन NEET 2018 परीक्षा के रिजल्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. कोर्ट के इस फैसले के बाद NEET 2018 के रिजल्ट सोमवार (4 जून) को जारी हो गया. छात्र सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. मालूम हो कि मेडिकल की नीट 2018 की प्रवेश परीक्षा 6 मई को आयोजित की गई थी जिसमें 13 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था. इस बार की परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद रिजल्ट पर रोक लगाने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है.

  1. नीट 2018 की प्रवेश परीक्षा 6 मई को आयोजित की गई थी
  2. नीट 2018 की प्रवेश परीक्षा में 13 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था
  3. परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत, CBI कर रही है जांच

पिछले महीने सीबीआई ने NEET-यूजी' 2018 में बैठने वाले उम्मीदवारों को सरकारी एवं निजी कॉलेजों में प्रवेश दिलाने का वादा करने वाले चार लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है. दिल्ली स्थित 'आकृति एजुकेशन' के मालिक अश्वनी तोमर और आरती तोमर के साथ उत्तर प्रदेश निवासी एक दलाल मोहित कुमार तथा पंजाब स्थित एक कंसल्टेंसी एजेंसी के मालिक मनोज सिक्का के खिलाफ नकल और आपराधिक साजिश के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: NEET 2018 में अधिकतम आयु सीमा की अधिसूचना पर हाईकोर्ट ने रोक लगाई

'केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड' (सीबीएसई), नीट के निदेशक संयम भारद्वाज को शिकायत दर्ज कराने के बाद सीबीआई ने सोमवार को इन चारों के खिलाफ और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है.

प्राथमिकी के अनुसार, कुमार नीट परीक्षा में अभ्यर्थियों को देश भर के सरकारी और निजी कॉलेजों में प्रवेश दिलाने के लिए दलाल का काम करता था. ये चारों आरोपी नीट परीक्षा उत्तीर्ण कराने में अभ्यर्थियों को मदद पहुंचाने के आरोपी हैं.

Trending news