UPPSC Recruitment 2022: यूपीपीएससी ने निकाली 55 पदों पर भर्ती; मिलेगी तगड़ी सैलरी
Advertisement

UPPSC Recruitment 2022: यूपीपीएससी ने निकाली 55 पदों पर भर्ती; मिलेगी तगड़ी सैलरी

UPPSC Recruitment 2022: यूपीपीएससी के ज़रिए माइंस इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती निकाली गई है. जो उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई करने का चाहते हैं वह एक बार इस खबर को पढ़कर सभी जरूरी चीजें जान लें.

UPPSC Recruitment 2022: यूपीपीएससी ने निकाली 55 पदों पर भर्ती; मिलेगी तगड़ी सैलरी

UPPSC Recruitment 2022: यपीपीएससी (उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन) ने माइंस इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती निकाली है. आपको बता दें इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 जून से शुरू हो गई थी, जो 4 जुलाई तक जारी रहेगी. जो लोग इस भर्ती के लिए आवेदन देना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

योग्यता और वैकेंसी डिटेल

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक माइंस इंस्पेक्टर के 55 पदों पर भर्ती की जानी है. जो उम्मीदार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते है उनके पास माइंस इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना ज़रूरी है. अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों का इंस्टीट्यूट इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) से मान्यता प्राप्त होना चाहिए.

आयु सीमा और सैलरी

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहचे हैं उनकी उम्र 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं अगर बात करें सैलरी की तो चुने हुए उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत 44900 रुपयों से लेकर 142400 रुपयों तक सैलरी प्रतिमाह दी जाएगी. 

सेलेक्शन प्रोसेस

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. प्रिलिमनरी परिक्षा में 200 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे. जिनको हल करने के लिए अभ्यार्थियों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन

अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखरी तारीख 4 जुलाई 2022 है.

यह भी पढ़ें; NEET UG 2022: नीट परीक्षा कैंसल कराने की मांग तेज, छात्र ट्वीट कर उठा रहे आवाज

यह भी पढ़ें: UPSC CSE Prelims Cut-Off 2022: इतने अभ्यर्थी हुए पास, जानें पिछले 3 सालों की कटऑफ

Live TV

Trending news