EXCLUSIVE: इंजीनियरिंग से एक्टिंग तक का सफर, पढ़ें गौरव झा से जुड़ी कुछ रोचक बातें
Advertisement

EXCLUSIVE: इंजीनियरिंग से एक्टिंग तक का सफर, पढ़ें गौरव झा से जुड़ी कुछ रोचक बातें

Zee Digital से हुई गौरव झा की एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही डांस करने का शौक था, और यही वजह है कि वह एक अच्छे डांसर भी हैं.

गौरव झा ने उड़िया फिल्म से डेब्यू किया और अब वह भोजपुरी के मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं.

नई दिल्ली: बिहार के भागलपुर के रहने वाले गौरव झा आज उड़िया फिल्मों से लेकर भोजपुरी फिल्मों तक छाए हुए हैं. हाल ही में रिलीज हुई गौरव झा की भोजपुरी फिल्म 'गैंगस्टर दुल्हनिया' की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. नए अंदाज और नए एंगल के साथ बनाई गई इस फिल्म को भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर भी सफलता हासिल हुई है. Zee Digital से हुई गौरव झा की एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने बताया कि 'गैंगस्टर दुल्हनिया' में वह एक अंडर कवर एजेंट की भूमिका में हैं. इस फिल्म में एक्ट्रेस निधि झा से उनकी शादी हो जाती है, लेकिन बाद में पता चलता है कि वह एक गैंगस्टर है. शादी के पहले न तो निधि को इस बात की भनक लगती है कि गौरव एक अंडर कवर एजेंट हैं और न ही गौरव को निधि के बारे में कुछ पता होता है. इस तरह की फिल्में भोजपुरी के लिए बिलकुल नया एक्सपेरिमेंट है, जो पूरी तरह से सफल साबित हुई है.

fallback

गौरव को बचपन से ही डांस करने का शौक था, और यही वजह है कि वह एक अच्छे डांसर भी हैं. आप में से शायद ही किसी को इस बात की जानकारी होगी कि गौरव एक्टर के साथ-साथ एक इंजीनियर भी हैं. जी हां, बिहार से इंटरमीडिएट करने के बाद गौरव ने चेन्नई से बी.टेक किया. इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान गौरव कॉलेज के एनुअल फंक्शन में भी पार्टिसिपेट करते थे. इसी दौरान गौरव के एक सीनियर ने उनका डांस देखा और उन्हें फिल्मों में जाने की सलाह भी दे डाली. दरअसल, गौरव के उस सीनियर के मामा उड़िया फिल्मों के प्रोड्यूसर थे. फिर क्या था, यहीं से गौरव की किस्मत चमक गई. लेकिन गौरव के लिए ये सब इतना आसान नहीं था. उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी और काम के प्रति गौरव के लगन ने उन्हें पहले तो उड़िया फिल्म जगत का सुपरस्टार बनाया और फिर देखते ही देखते वह भोजपुरी फिल्मों में भी अपने शानदार अभिनय से छा गए. 

fallback
  
बता दें, गौरव झा ने उड़िया फिल्म से डेब्यू किया और अब वह भोजपुरी के मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं. गौरव बताते हैं कि उड़िया में 7 फिल्मों में काम करने के बाद साल 2014 में पहली बार उन्हें भोजपुरी फिल्म जगत के बड़े बैनर मिथिला टॉकिज से बात हुई और उसके बाद उन्हें पहली भोजपुरी फिल्म 'जान लेबू का हो' हाथ लगी. इस फिल्म में गौरव के साथ भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह थे. इसके बाद गौरव का रफ्तार भोजपुरी फिल्मों में कभी नहीं थमा. उन्हें लगातार भोजपुरी फिल्में मिलना शुरू हो गई. गौरव की मानें तो अभी तक उन्होंने लगभग 8 भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. बता दें, गौरव ने पवन सिंह के साथ 'जान लेबू का हो' और 'लुटेरे' में काम किया. साथ ही वह दिनेशलाल यादव निरहुआ के साथ भी दो फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिसमें 'जिगर' और 'बॉर्डर' मुख्य रूप से शामिल है.

fallback

गौरव बताते हैं कि भोजपुरी फिल्म 'बाप रे बाप' में उन्होंने लीड एक्टर के रूप में काम किया था, जो एक साथ देशभर में पूरे 250 थिएटर में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का रेस्पॉन्स भी भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा था. गौरव खुद को काफी भाग्यशाली मानते हैं कि भोजपुरी दर्शकों ने उन्हें बहुत ही कम समय में अपना लिया. 'बाप रे बाप' के बाद 'बिन तेरे ओ साथी रे' और 'रानी हम हो गइल तोहार' जैसी हिट फिल्मों में गौरव नजर आए. वहीं, गौरव की जल्द ही उनकी आगामी फिल्म 'कहर' रिलीज होने वाली है, जिसमें उनके साथ मोनालिसा नजर आने वाली हैं. 

fallback

गाने की बात पर गौरव ने कहा कि उन्हें गाना गाने का शौक तो है, और हो सकता है कि वह भविष्य में कभी मयूजिक एल्बम भी निकालें, लेकिन इसको वह कभी अपना प्रोफेशन नहीं बनाएंगे. उनकी मानें तो, वह शौकिया तौर पर जरूर गाना गा सकते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म 'बाप रे बाप' में वह गाना गा चुके हैं. वैसे तो शूटिंग के चक्कर में गौरव के पास टाइम की काफी कमी रहती है, लेकिन फिर भी उन्हें जब भी खाली वक्त मिलता है तो वह उसका उपयोग वर्कआउट के लिए करते हैं. वह कहते हैं कि शूटिंग के दौरान वह काम में इतने व्यस्त रहते हैं कि उन्हें वर्कआउट का टाइम ही नहीं मिल पाता. इसलिए खाली समय में वह वर्कआउट करके खुद को फिट रखते हैं. साथ खाली समय में वह अपने परिवार वालों से भी मिलने चले जाते हैं. 

भोजपुरी फिल्मों की और खबर पढ़ें

Trending news