KBC 10: 25 साल की टीचर देगी अमिताभ के सवालों का जवाब, पिता की मेहनत ने दिलाया मुकाम
Advertisement

KBC 10: 25 साल की टीचर देगी अमिताभ के सवालों का जवाब, पिता की मेहनत ने दिलाया मुकाम

टीवी का सबसे बड़ा रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सोनी टीवी पर अपना 10वां सीजन लेकर हाजिर हो चुका है.

पंजाब की किरन केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ

नई दिल्ली: टीवी का सबसे बड़ा रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सोनी टीवी पर अपना 10वां सीजन लेकर हाजिर हो चुका है. 3 सितंबर से शुरू हुए इस शो की थीम इस बार चेंज है. शो इस बार ऐसे लोगों की कहानियां लेकर आया है जिनका जीवन दूसरों के लिए मिसाल है. शो की तीसरी कंटेस्टेंट के रूप में एक ऐसी लड़की हॉट सीट पर बैठेगी जिसे पढ़ाने के लिए उसके पिता ने बहुत मेहनत की और हार नहीं मानी. 

पंजाब के अमृतसर की किरन 'कौन बनेगा करोड़पति' के इस सीजन की तीसरी कंटेस्टेंट हैं. 5 सितंबर को प्रसारित होने जा रहे एपिसोड में किरन की कहानी को दिखाया जाएगा. इस एपिसोड से पहले सोनी टीवी ने इसका प्रोमो जारी कर दिया है. प्रोमो के शुरु होते ही अमिताभ बच्चन कहते हैं, गांधी जी ने कहा था आप एक पुरुष को शिक्ष‍ित करेंगे तो एक इंसान शिक्ष‍ित  होगा, लेकिन अगर आप एक बेटी को शिक्ष‍ित करोगे तो पूरा परिवार शिक्षित होगा. 

KBC 10: नहीं दे पाईं हिस्ट्री के इस सवाल का जवाब, एयरफोर्स ऑफिसर के हाथ से निकले 25 लाख

25 साल की किरन बनीं तीसरी कंटेस्टेंट 
हॉट सीट पर बैठी किरन बताती हैं कि कभी हमारे घर के हालात ऐसे थे कि घर में खाने को एक रोटी भी नहीं होती थी. फिर मेरे पापा ने सोचा चलो ठेला चलाते हैं. प्रोमो में किरन के पिता ने बताया कि मुझे पढ़ाई का बहुत शौक था, लेकिन मेरे हालात ऐसे थे कि पढ़ाई पूरी नहीं कर सका. इसलिए बेटी को बोला कि तुम जितना पढ़ना चाहती हो पढ़ो. पिता की मेहनत रंग लाई और किरन आज बेटी फिजिकल एजुकेशन की टीचर है और अपनी पीएचडी भी पूरी की चुकी हैं. 

अमिताभ ने किया कंटेस्टेंट के पिता को सलाम 
किरन के पिता को अमिताभ बच्चन सलाम करते हुए कहते हैं कि बाबू जी आपको प्रणाम करता हूं. आप बहुत बड़ा उदाहरण हैं देश के लिए, ये जो सोच है उसे पूरे देश में फैलाने की जरूरत है. इसके बाद अमिताभ बच्चन किरन से कहते हैं कि आपने हमारे शो की टैगलाइन को साबित कर दिया. 'कब तक रोकोगे.'

KBC 10: एयरफोर्स की रिटायर्ड महिला अफसर बनीं पहली कंटेस्टेंट, जीते 12.50 लाख रुपये

पहली कंटेस्टेंट ने जीते 12 लाख 
बता दें कि शो की पहली कंटेस्टेंट सोनिया यादव ने 12 लाख 50 हजार रुपये की धनराशि जीतकर शो से विदा ले ली. हरियाणा की सोनिया यादव पहली कंटेस्टेंट के तौर पर शो के प्रीमियर एपिसोड में पहुंचीं. फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट कंटेस्टेंट्स में सोनिया इकलौती कंटेस्टेंट थीं जिन्होंने सवाल का सही जवाब दिया था. आर्मी बैकग्राउंड से आने वाली सोनिया खुद भी एक एरोनॉटिकल इंजीनियर थीं. सोनिया ने शो पर 12 लाख 50 हजार रुपये जीते. वह 25 लाख रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे सकीं और क्विट कर दिया.

Trending news