दोस्तों के साथ आज कुछ करना चाहते हैं खास, तो पार्टी के साथ-साथ इन पांच एवरग्रीन फिल्मों का भी ले मजा
Advertisement
trendingNow12367085

दोस्तों के साथ आज कुछ करना चाहते हैं खास, तो पार्टी के साथ-साथ इन पांच एवरग्रीन फिल्मों का भी ले मजा

Friendship Day 2024: अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ इस फ्रेंडशिप डे को और खास बनाने की सोच रहे हैं तो इस जश्न का मजा आप इन पांच बेहतरीन फिल्मों को देख मना सकते हैं. ये फिल्में दोस्ती की अहमियत और उसके खास पलों की खूबसूरती से पेश करती हैं. इस खास दिन पर इन्हें देखकर अपनी दोस्ती को और भी खास बनाएं.

Friendship Day 2024 Special Movies

Friendship Day 2024 Special Movies: हर इंसान की जिंदगी में परिवार के बाद अगर कोई रिश्ता दिल के करीब होता है, तो वो दोस्ती का रिश्ता होता है. ये एक ऐसा अनोखा बंधन है जो बचपन से लेकर बुढ़ापे तक हर स्टेज में आपके साथ रहता है. दोस्ती किसी भी इंसान से हो सकती है और इसमें अमीर-गरीब, उम्र, जाति, रूप या रंग की कोई दीवार नहीं होती. दोस्ती एक बेहद अनमोल रिश्ता है, जो हमारी दुख-सुख में हमेशा हमारे साथ होता है.

यही वजह है कि दोस्ती के महत्व को समझने और दोस्तों के लिए अपना प्यार जाहिर करने के साथ-साथ उस दिन को मनाने के लिए हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस साल फ्रेंडशिप डे 4 अगस्त को है. ऐसे में अगर आप भी इस दिन को अपने दोस्तों के साथ खास बनाना चाहते हैं तो हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने दोस्ती के असली महत्व को बखूबी दिखाया है. इन फिल्मों को देखकर आप भी अपने फ्रेंडशिप डे को खास बना सकते हैं.

3 इडियट्स

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन निर्माता-निर्देशकों में से एक राजकुमार हिरानी की एक इमोशनल और मजेदार फिल्म है, जिसमें तीन दोस्तों की कॉलेज लाइफ के सफर को बेहद खूबसूरती और कॉमेडी अंदाज में दिखाई गई है. ये फिल्म उनकी दोस्ती की सहजता और रियलिटी को खास अंदाज में पेश करती है, जिससे दर्शक अपने कॉलेज दोस्तों और उस एक यूनिक दोस्त की यादों को ताजा कर सकते हैं, जो हमेशा नियमों को चुनौती देने की हिम्मत करता था और आपके मुश्किल समय में आपके साथ रहता था. 

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

ये फिल्म तीन करीबी दोस्तों की रोमांचक सफर की कहानी है, जो जीवन को बदल देने वाली एक रोड ट्रिप पर निकलते हैं. साथ ही तीनों उस वादे को हमेशा याद रखते हैं कि वे हर स्टेज पर साथ रहेंगे. साथ ही वे तय करते हैं कि हर एक दोस्त द्वारा सुझाए गए तीन रोमांचक चुनौतियों का मिलकर सामना करेंगे. ये फिल्म मेल फ्रेंड्स की गहराई को खूबसूरती से पेश करती है. साथ ही उनके रिश्तों की कॉम्प्लिकेशन्स को भी दिखाती है और उनके बीच के अटूट बंधन को उजागर करती है. 

छिछोरे

नितेश तिवारी की फिल्म 'छिछोरे' भी फ्रेंडशिप डे को खास बनाने के लिए एक बेहद शानदार फिल्म है, जो आपको हंसाने के साथ साथ इमोशनल भी करती है. इस फिल्म में दोस्तों की अलग-अलग कैटेगरी को खूबसूरती के साथ दिखाया गया है और हर कैटेगरी की लाइफ में खास महत्व भी दिखाया गया है. इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर और वरुण शर्मा नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, इस फिल्म को दर्शकों का बेहद प्यार मिला था. 

दोस्ताना

साल 2008 में आई ये बॉलीवुड कॉमेडी-ड्रामा फिल्म दोस्ती है, जो प्यार और उसमे मिलने वाली हां या ना की मजेदार और इमोशनल सफर पर ले जाती है. 'दोस्ताना' का निर्देशन तरुण मनसुखानी ने किया था और इसका निर्माण धर्मा प्रोडक्शन ने किया था. फिल्म में दो दोस्तों की कहानी को दिखाया गया है, जो एक ही लड़की को अपना दिल दे बैठते हैं. फिल्म में अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम, प्रियंका चोपड़ा, बॉबी देओल और बोमन ईरानी जैसे कलाकार नजर आए थे. 

दिल चाहता है

ये फिल्म दो दशकों बाद भी दिल के बहुत करीब है और बॉलीवुड में सबसे बड़े ब्रोमांस में से एक मानी जाती है. ये तीन दोस्तों की लाइफ की कठिनाइयों और ट्राइल्स को दर्शाती है, जिसमें उनके इमोशनल संघर्ष, दिल टूटने और खुशियों के पल शामिल हैं. फिल्म दर्शकों को सिखाती है कि दोस्ती, प्यार और समय की चुनौतियों में सफल रहने वाले इंटर्नल बॉन्ड्स का महत्व हमारे जीवन में कितना होता है. फिल्म को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है जितना रिलीज के समय किया गया था. 

Trending news