आमिर खान की इस कल्ट मूवी के दीवाने हैं लोग, कॉलेज रोमांस और 'पहला नशा' गाने के तो आज भी हैं चर्चे
Advertisement
trendingNow12259048

आमिर खान की इस कल्ट मूवी के दीवाने हैं लोग, कॉलेज रोमांस और 'पहला नशा' गाने के तो आज भी हैं चर्चे

Aamir Khan की फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' को रिलीज हुए 32 साल हो गए हैं. इन 32 सालों में फिल्म ने ऐसी छाप छोड़ी कि आज इस फिल्म को सिनेमाजगत की कल्ट फिल्मों में से एक माना जाता है. 

जो जीता वही सिकंदर

Jo Jeeta Wohi Sikandar 32 Years: आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' फिल्म को रिलीज हुए 32 साल हो गए हैं. ये फिल्म 22 मई 1992 को रिलीज हुई थी. ये एक ऐसी फिल्म थी जिसे उस वक्त हर उम्र के दर्शकों ने पसंद किया. खास बात है कि ये फिल्म उन बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है जिसने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के स्टेटस को मजबूत करने में मदद की. 

तिकड़ी हुई फेमस
इस फिल्म में आयशा जुल्का और दीपक तिजोरी के साथ आमिर खान की केमिस्ट्री और उनके शानदार स्क्रीन प्रेजेंस ने फिल्म की सक्सेस में अहम भूमिका निभाई. इतना ही नहीं इस फिल्म ने आमिर खान को बॉलीवुड स्टारडम के टॉप पर पहुंचा दिया, जिससे इंडियन सिनेमा में एक आइकॉनिक फिगर के रूप में उनकी जगह को मजबूत किया.  

 

टू-पीस के बाद ग्रीन स्ट्रैपी टॉप में फिजी में मजे कर रहीं रकुल प्रीत, पति जैकी संग कान में फूल लगाकर शेयर की ये PHOTOS

'पहला नशा' हर जुबां पर चढ़ा
मंसूर खान की इस फिल्म की कहानी तो बेहतरीन थी ही, साथ ही इसके गाने भी कभी भूलने वाले नहीं थे, जो आज भी लोगों को पसंद आते हैं. जतिन ललित द्वारा कम्पोज्ड म्यूजिक ने लोगों के इमोशंस को छुआ था और फिल्म के सभी गाने पॉपुलर हो गए थे. 

गाने ने कर दिया था क्रेजी

'पहला नशा' और टाइटल ट्रैक 'हम हैं यहां के सिकंदर' जैसे गानों में एक खास धुन थी जिसने लोगों को क्रेजी कर दिया था. यहां तक कि 'पहला नशा' आज भी एक कल्ट फेवरेट बना हुआ है. इस फिल्म के बाद से आमिर खान का करियर ने बूस्ट पकड़ा. हर फिल्म में उनकी अदाकारी और वर्सेटिलिटी ने दर्शकों को बेहद इंप्रेस किया है और अब उन्हें इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में एक दिग्गज एक्टर माने जाते हैं. 

बिना मेकअप स्पॉट हुईं तेजस्वी प्रकाश, PHOTOS 

बेहतरीन कहानी, जबरदस्त एक्टिंग, टाइमलेस म्यूजिक और आमिर की मौजूदगी के साथ, इस फिल्म ने न सिर्फ दर्शकों का दिल जीता. ये फिल्म इतनी पसंद कईआ गई कि इसे अब इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की कल्ट क्लासिक फिल्मों में से एक माना जाता है. 

Trending news