क्यों शाहरुख खान की इस फिल्म से बाहर हो गए थे आमिर खान? सालों बाद सामने आया सच
Advertisement
trendingNow12368592

क्यों शाहरुख खान की इस फिल्म से बाहर हो गए थे आमिर खान? सालों बाद सामने आया सच

Aamir Khan: शाहरुख खान ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. उनकी फिल्मों और किरदारों को खूब पसंद किया जाता है, लेकिन उनकी कई फिल्में ऐसी भी हैं, जिनके लिए वो डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं रहे. ऐसी ही एक फिल्म के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसके लिए आमिर खान को चुना गया था. लेकिन फिर...

Aamir Khan Removed From Shah Rukh Khan Film

Aamir Khan Removed From Shah Rukh Khan Film: इंडस्ट्री की तीनों खानों को खूब पसंद किया जाता है. तीनों ने कई बार एक साथ स्टेज साझा किया है, जिसके फैंस भी दीवाने हो जाते हैं. सलमान खान और शाहरुख खान ने कई फिल्मों में भी साथ काम किया, लेकिन शाहरुख खान और आमिर खान आज तक किसी भी फिल्म में साथ नजर नहीं आए. हालांकि, दोनों के साथ एक ऐसा मौका जरूर आया था, जब शाहरुख की एक हिट फिल्म के लिए पहले आमिर को चुना गया था. 

बॉलीवुड निर्देशक-निर्माता यश चोपड़ा की साल 1993 में आई फिल्म 'डर' भारतीय सिनेमा में एक क्लासिक फिल्म है. फिल्म में सनी देओल, जूही चावला और शाहरुख खान साथ नजर आ रहे हैं. फिल्म में शाहरुख खान ने एक जुनूनी खलनायक की बेहतरीन भूमिका निभाई थी. इस रोमांटिक थ्रिलर ने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी. सनी देओल और जूही चावला की इस फिल्म में राहुल मेहरा के किरदार को सबसे ज्यादा पसंद किया गया था, जबकि वो एक नेगेटिव किरदार था. 

fallback

शाहरुख से पहले आमिर को चुना गया था 

शाहरुख की दमदार अदाकारी और यादगार डायलॉग डिलीवरी ने लोगों का दिल जीत लिया था, भले ही उन्होंने फिल्म में एक नेगेटिव किरदार निभाया हो. इससे पहले कि फिल्म निर्माता शाहरुख को खलनायक के तौर पर इस फिल्म में लेने का फैसला करते, उन्होंने इस रोल के लिए पहले आमिर खान को अप्रोच किया था और खूब मनाने की कोशिश की थी, लेकिन वे माने नहीं. वैंकूवर में सुषमा दत्त के साथ एक इंटरव्यू में आमिर ने इस बारे में खुलकर बात की थी. 

'SRK ने मेरी जिंदगी बदल दी...' शाहरुख खान से इंस्पायर हैं जॉन सीना! बताया कैसे आया उनकी लाइफ में बदलाव

fallback

फिल्म का जॉइंट नरेशन चाहते थे आमिर

आमिर ने बताया कि उन्हें 'डर' की कहानी पसंद आई थी. उन्होंने बताया, 'मुझे कहानी वाकई पसंद आई और यश चोपड़ा एक बहुत अच्छे निर्देशक हैं. मैंने उनके साथ काम किया है और उनके साथ फिर से काम करने के लिए बहुत उत्सुक हूं, लेकिन मेरा एक सिद्धांत है या आप कह सकते हैं कि एक पॉलिसी है कि अगर मैं दो हीरो वाली फिल्म पर काम कर रहा हूं या एक हीरो पर ज़्यादा हीरो हैं, तो मैं निर्देशक से जॉइंट स्टेटमेंट के लिए डिमांड करता हूं'.

इसलिए फिल्म से हो गए थे बाहर 

आमिर ने बताया, 'मैं चाहता हूं कि निर्देशक दोनों हीरो को एक साथ कहानी सुनाए'. आमिर ने अपनी एक और दो-हीरो वाली फिल्म को याद करते हुए बताया, ''अंदाज अपना अपना' के दौरान भी, सलमान और मुझे एक जॉइंट नरेशन मिला था. ये व्यू सेट करना है कि हम दोनों अपनी भूमिकाओं से खुश हैं और बाद में किसी भी तरह की समस्या से बचने में मदद करता है. मुझे इसी तरह काम करना पसंद है, लेकिन 'डर' के समय ये संभव नहीं था. यश जी को नहीं लगा कि उन्हें जॉइंट नरेशन देना चाहिए. इसलिए मुझे प्रोजेक्ट से हटा दिया गया'. 

Trending news