close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

63 साल के हुए 'संस्कारी बाबू' आलोक नाथ, #MeToo के चलते बटोरी थीं सुर्खियां

10 जुलाई 1956 को जन्मे आलोकनाथ आज अपना 63वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आलोक नाथ ने एक्टिंग की शुरुआत तो काफी पहले कर दी थी लेकिन 1987 के टीवी सीरियल 'बुनियाद' में उनके काम को काफी सराहा गया था.

63 साल के हुए 'संस्कारी बाबू' आलोक नाथ, #MeToo के चलते बटोरी थीं सुर्खियां

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मों से लेकर टीवी तक संस्कार बाबूजी के नाम से मशहूर एक्टर आलोकनाथ की पहचान के मोहताज नहीं हैं. 10 जुलाई 1956 को जन्मे आलोकनाथ आज अपना 63वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आलोक नाथ ने एक्टिंग की शुरुआत तो काफी पहले कर दी थी लेकिन 1987 के टीवी सीरियल 'बुनियाद' में उनके काम को काफी सराहा गया था.

आलोक नाथ ने 1989 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' में भाग्यश्री के पिता का किरदार निभाया था. बता दें कि पिछले साल #MeToo कैंपेन में आलोकनाथ पर रेप और शोषण का आरोप लगा था जिसके बाद कई एक्ट्रेस ने अपनी आपबीती सुनाई थी. 

#MeToo: यौन शोषण के आरोपों सेे घिरे एक्टर आलोक नाथ को CINTAA ने किया बाहर

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन करने वाले आलोकनाथ ने ऑस्कर विनिंग फिल्म गांधी से अपने करियर की शुरुआत की थी. आलोकनाथ ने 500 से ज्यादा फिल्मों और 40-50 टीवी शोज में काम किया है. उन्होंने हिंदी, बांग्ला, तमिल और राजस्थानी सीरियल्स में काम किया है. आलोक ने बुनियाद, भारत एक खोज, पिया का घर, वो रहने वाली महलों की, ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे टीवी सीरियल में काम किया. फिल्मों की बात करें तो, सारांश, तिरंगा, मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम दोनों, जीत, परदेस, ताल, पिंजर, टेंगो चार्ली और किल दिल जैसी फिल्मों में काम किया.

#MeToo: आलोकनाथ ने ऐसे दिए अपने खिलाफ लगे आरोपों का जवाब

आलोकनाथ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने जवानी में बहुत एन्जॉय किया है. मेरी गर्लफ्रेंड्स बहुत क्रेजी थीं. बता दें कि विनता नंदा ने आलोक नाथ के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था. उन्होंने फेसबुक पर लंबा चौड़ा पोस्ट लिख एक्टर पर संगीन आरोप लगाए थे. इसके बाद रेप के सोशल मीडिया पर आलोक नाथ की जमकर निंदा हो हुई. सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स का भी एक्टर पर गुस्सा फूटा और मल्लिका दुआ, रिचा चड्ढा और स्वरा भास्कर ने आलोक नाथ की निंदा करते हुए पोस्ट किए तो वहीं कई यूजर्स ने उन्हें जेल भेजने और फांसी की सजा देने की मांग तक कर डाली.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें