सलमान खान के साथ डेब्यू, ऐश्वर्या राय की 'हमशक्ल', कहां हैं एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल?
Advertisement
trendingNow12095780

सलमान खान के साथ डेब्यू, ऐश्वर्या राय की 'हमशक्ल', कहां हैं एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल?

Kahan Gum ho gaye sitaare: स्नेहा उल्लाल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2005 में सलमान खान के साथ हिंदी फिल्म 'लकी: नो टाइम फॉर लव' से की थी. फिल्म में अपने काम से ज्यादा उनकी चर्चा ऐश्वर्या राय से उनकी शक्ल के मिलने के बारे में हुई थीं. इस फिल्म के साथ ही स्नेहा उल्लाल की तुलना ऐश्वर्या राय के साथ की जाने लगी थी.

स्नेहा उल्लाल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2005 में सलमान खान के साथ की.

Kahan Gum ho gaye sitaare: साल 2005 में आई फिल्म 'लकी: नो टाइम फॉर लव' में सलमान खान (Salman Khan) के साथ डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल याद है आपको? स्नेहा उल्लाल (Sneha Ullal) अपनी पहली फिल्म की रिलीज से पहले वह सुर्खियों में छा गई थीं, इसकी वजह थी- उनका ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का हमशक्ल होना. स्नेहा उल्लाल अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने चेहरे को लेकर ही चर्चा में बनी रहीं. सलमान खान के साथ डेब्यू के बाद स्नेहा उल्लाल ने बॉलीवुड के साथ-साथ अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया, लेकिन गुमनामी के अंधेरे से बच नहीं पाईं.

स्नेहा उल्लाल का सलमान खान के साथ कनेक्शन एक्टर की बहन अर्पिता खान (Arpita Khan) की वजह से जुड़ा. दरअसल, अर्पिता और स्नेहा दोनों सहेलियां थीं. कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय से शक्ल मिलने के कारण ही सलमान ने उन्हें लॉन्च किया था. हालांकि, ऐश्वर्या राय के साथ लगातार हो रही तुलनाओं ने उनके करियर को आगे नहीं बढ़ाया, लेकिन लोकप्रियता जरूर दिला दी. स्नेहा उल्लाल ने एक इंटरव्यू में लगातार हो रही तुलनाओं के बारे में कहा था कि पीआर के नजरिए से, फिल्म के प्रमोशन के हिस्से के रूप में उन्हें बिल्कुल ऐश्वर्या राय की तरह पेश करने की कोशिश की गई थी.

बॉलीवुड से जल्दी ही ले लिया ब्रेक
बॉलीवुड में शुरुआती सुर्खियों के बावजूद स्नेहा उल्लाल ने जल्दी ही हिंदी सिनेमा से ब्रेक ले लिया था. उनका कहना था कि वह बहुत छोटी हैं और उन्हें हिंदी फिल्मों के लिए अधिक मैच्योर लुक की जरूरत है. इसके बाद उन्होंने अपना ध्यान साउथ सिनेमा पर फोकस कर दिया और 'उल्लासमगा उत्सवगा' के साथ तेलुगु फिल्मों में अपनी शुरुआत की, जो एक बड़ी सफलता साबित हुई. इसके बाद उन्होंने कई तेलुगु फिल्में कीं और इसके साथ कन्नड़, इंग्लिश और बंगाली फिल्म भी की. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sneha Ullal (@snehaullal)

तेलुगु सिनेमा में किया काफी काम
भले ही स्नेहा उल्लाल अपनी बॉलीवुड जर्नी में कहीं गुम हो गई हों, लेकिन क्षेत्रीय सिनेमा में स्नेहा उल्लाल ने कई तरह की भूमिकाएं निभाईं. स्नेहा ने तेलुगु फिल्में करने के साथ बीच-बीच में कुछ बॉलीवुड फिल्में भी कीं, लेकिन उन्हें किसी में भी सफलता नहीं मिल पाई. 2022 के बाद से स्नेहा उल्लाल ने कोई फिल्म नहीं की है.

Trending news